Saturday , August 20 2022

कनिका कपूर मामले के बाद सीएम योगी ने सभी मॉल बंद करने के दिए आदेश

लखनऊ। सिंगर कनिका कपूर मामले के सामने आने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कई बड़े फैसले लिए है. यूपी में सभी मॉल्स को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. लखनऊ सरोजनी नगर उप जिलाधिकारी प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने कोरोना वायरस के चलते तहसील के बाहर की खाने-पीने की दुकानों को बंद करने का दिया आदेश, छोटी-बड़ी सभी दुकानदारों से कोरोना वायरस से निपटने के लिए अपील की है.

यूपी सीएम योगी ने कोरोना को लेकर निर्देश दिए हैं कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरी सावधानी बरतना आवश्यक है. केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के प्रबन्धों के क्रियान्वयन में जन सहयोग की बहुत बड़ी भूमिका है. धर्माचार्यों एवं धर्मगुरुओं से कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए समाज में जागरूकता फैलाने की अपील है. सभी धार्मिक, आध्यात्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं मांगलिक गतिविधियों/कार्यक्रमों को 02 अप्रैल, 2020 तक स्थगित कर दें.

हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, राज्य की सीमा पर सघन चेकिंग सुनिश्चित की जाए, स्कूलों तथा कॉलेजों के प्रिंसिपल तथा प्रबन्धक यह सुनिश्चित करें कि 02 अप्रैल तक प्रिंसिपल , शिक्षकगण एवं नॉन – टीचिंग स्टाफ भी विद्यालय नहीं आएंगे. मॉल्स को बन्द रखा जाएगा. लखनऊ , नोएडा एवं कानपुर शहर को सेनिटाइज करने के निर्देश प्रदेश में खाद्यान्न सहित रोजमर्रा के इस्तेमाल की सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता है.

 जमाखोरी और काला बाजारी न हो
सभी जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी अथवा कालाबाजारी न होने पाए. पुलिस को पूरे प्रदेश में व्यापक पेट्रोलिंग करने के निर्देश , लोग कहीं इकट्ठा न हों. तहसील दिवस , समाधान दिवस , मुख्यमंत्री आरोग्य मेला तथा जनता दर्शन 02 अप्रैल , 2020 तक स्थगित. 31 मार्च , 2020 तक सरकारी अस्पतालों में गैर – जरुरी ओपीडी व जांच स्थगित , केवल आकस्मिक सेवाएं प्रदान की जाएंगी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.