Friday , March 29 2024

विधवा महिला से पहले सामूहिक दुष्कर्म, किसी तरह गांव पहुंची, तो लगा 60 हजार का जुर्माना

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक सन्न कर देने वाला मामला सामने आया है, इस मामले ने लोगों को शर्मिंदा कर दिया है कि हम किस समाज में जी रहे हैं, दरअसल बीरभूम की एक महिला के साथ कुछ दबंगों ने पहले तो सामूहिक दुष्कर्म किया, फिर घटना के बाद महिला किसी तरह अपने गांव पहुंची, तो कंगारु अदालत ने महिला और उसके प्रेमी पर ही साठ हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया, हालांकि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 18 अगस्त को एक आदिवासी विधवा महिला अपने प्रेमी के साथ बाइक से अपने घर मोहम्मदबाजार जा रही थी, इसी दौरान गांव के बाहर कुछ दबंग लोगों ने उनकी बाइक रोक ली, पुलिस में दी गई शिकायत में कहा गया है कि महिला और उसके साथी को एक कमरे में कैद करके रखा गया था, अगले दिन पास के ही जंगल में ले जाकर महिला के साथ पांच लोगों ने कथित रुप से बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

पांचों आरोपी गिरफ्तार

बीरभूम जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुबिमल पॉल ने कहा सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, पीड़िता ने बताया कि किसी तरह जब वो अपने गांव पहुंती, तो उन्हें गांव में कंगारु अदालत में पेश किया गया, और 60 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया, अधिकारी ने बताया कि कथित कंगारु अदालत की जांच भी शुरु कर दी गई है।

क्यों लगा जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंगारु अदालत ने महिला पर जुर्माना लगाने के पीछे वजह ये बताई है, वो महिला एक गैर आदिवासी के साथ घूम रही थी, हालांकि इसकी एभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, महिला से सामूहिक दुष्कर्म भी इसी कारण किया गया है, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch