Friday , March 29 2024

अल्पसंख्यकों को एकजुट कर और हिंदुओं को विभाजित कर सरकारें बनाती रही कांग्रेस : स्‍वामी

नई दिल्‍ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा कि भाजपा भारत को हिंदू राष्ट्र में नहीं बदल रही। संविधान ऐसा करने की अनुमति भी नहीं देता है। हालांकि उन्होंने दावा कि पार्टी की हिंदुत्ववादी विचारधारा बरकरार रहेगी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने पूर्व में अल्पसंख्यकों को एकजुट कर और हिंदुओं को विभाजित कर के सरकारें बनाईं। अब राजनीतिक रूप से हिंदुओं को अपने मतभेदों को दूर कर एक समुदाय के रूप में एकजुट हो जाना चाहिए।

स्वामी (Subramanian Swamy) ने गुरुवार को कहा कि भाजपा का वोट शेयर उसकी हिंदुत्व विचारधारा के कारण बढ़ा है। वह गुरुवार को विदेशी संवाददाता क्लब द्वारा आयोजित एक वेबिनार में बोल रहे थे। इसमें एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को भी अपने विचार रखने के लिए आमंत्रित किया गया था। भाजपा सांसद (Subramanian Swamy) ने कहा कि जब तक भाजपा हिंदुत्व की विचारधारा नहीं छोड़ेगी तब तक वह सत्ता में रहेगी।

स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा कि कई वर्षों से कांग्रेस हिंदुओं को बांटने और अल्पसंख्यकों को एकजुट रखने में सफल रही और ऐसा करके वह बार-बार सरकारें बनाने में सफल रही। कांग्रेस ने कथित तौर पर आर्य द्रविड़ जाति जैसे निरर्थक विचारों के आधार पर हिंदुओं को विभाजित किया। भाजपा नेता ने कहा कि हिंदुत्व की विचारधारा के कारण ही भाजपा के वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है। यदि हिंदुत्व की विचारधारा बनी रहेगी तो हम आगे भी चुनाव जीतेंगे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch