Thursday , January 28 2021

USA: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति Joe Biden ने किया बेटे का बचाव, लगे थे ये आरोप

USA: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति Joe Biden ने किया बेटे का बचाव, लगे थे ये आरोपवाशिंगटन। अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अमेरिकी वित्तीय विभाग की जांच के मामले में बेटे हंटर (Hunter) पर पूरा भरोसा जताया है. पिछले हफ्ते ही ये खुलासा हुआ था कि हंटर के खिलाफ Federal tax investigation का मामला चल रहा है.

CBS के साक्षात्कार में सामने आई पहली प्रतिक्रिया
‘The Late Show with Stephen Colbert’ के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पत्नी जिल बाइडेन (Jill Biden) के साथ पहुंचे बाइडेन ने कहा, ‘ हमें अपने बेटे पर पूरा भरोसा है. मुझे उस पर लगे किसी भी आरोप का मलाल नहीं है. मेरे साथ ऐसा पहले भी हो चुका है, मुझे लगता है कि यह एक तरह की बेईमानी (foul play) है.’  बेटे हंटर के खिलाफ संघीय एजेंसी की जांच का खुलासा होने के बाद ये उनकी पहली प्रतिक्रिया थी.

US President Election में ट्रंप ने बनाया था मुद्दा
निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान कई बार जो बाइडेन (Joe Biden) के बेटे हंटर पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए निशाना साधा था. ट्रंप ने तब कहा था कि बाइडेन उस भ्रष्ट परिवार से आते हैं, जो एक आपराधिक उद्यम (Criminal Enterprise) संचालित करता है. ट्रंप इससे पहले भी बाइडेन के बेटे के चीन और यूक्रेन के कारोबार को लेकर हमलावर रहे हैं.

उपराष्ट्रपति पद कार्यकाल के दौरान का मामला
जो बाइडेन वर्ष 2014 से 2019 तक अमेरिका के उपराष्ट्रपति (Vice President) थे. उस दौरान हंटर यूक्रेन (Ukrain) की एक गैस कंपनी के बोर्ड में कार्यरत थे. ट्रंप ने बाइडेन को भ्रष्टाचार के मामले से बेटे को बचाने के लिए यूक्रेन के शीर्ष अभियोजक को हटाने की कोशिश का आरोप लगाया था. 50 वर्षीय हंटर लॉस एंजेलिस (Los Angeles) से एक्टिव हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि बिजनेस में भले ही उनसे कुछ गलत फैसले हो गए हों लेकिन देश के खिलाफ उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है.

इस बीच, ट्रम्प के बारे में सवाल पूछे जाने पर बिडेन ने बड़ी साफगोई से अपनी प्रतिक्रिया थी. जो बाइडेन ने ये भी कहा, ‘उन्हें उम्मीद है कि अगले क्रिसमस तक, अमेरिका का जनजीवन एकदम सामान्य यानी पहले जैसा अच्छा हो जाएगा.’

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति