Monday , March 8 2021

‘आज कर्ज के कारण जहाज रोका, कल PM को ही रोक लेंगे!’: पाक संसद में इमरान खान की किरकिरी, देखें वीडियो

कर्ज में डूबे पाकिस्तान की दुनिया के सामने तब किरकिरी हो गई जब मलेशिया ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान भुगतान ना होने की वजह से जब्त कर लिया। इस हरकत के बाद, दुनिया भर में पाकिस्तान का तो मजाक बन ही रहा है, साथ ही देश के राजनेता भी संसद में पाक के पीएम इमरान खान पर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

वहाँ की संसद में भी विपक्षी दल के सांसद ने पाक सरकार और प्रधानमंत्री इमरान खान को आड़े हाथ लिया। पाकिस्तान संसद में तमाम सांसदों की मौजूदगी में सांसद गफूर हैदरी ने इमरान खान पर जोरदार हमला बोला। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है।

इसमें पाकिस्तानी राजनेता कहते हैं, “आज मलेशिया ने हमारा जहाज कर्ज की वजह से रोक लिया, कल अगर किसी एयरपोर्ट पर कर्जों के बदले प्राइम मिनिस्टर को रोक लिया गया तो क्या होगा! और वो रोकेंगे, जब आप कर्ज वापस नहीं करेंगे तो वो रोकेंगे। ये कितनी रुसवाई और शर्मिंदगी की बात है। कर्जे लेते हो तो वापस नहीं देते हो। मलेशिया, जो हमारा दोस्त मुल्क है, इस्लामी मुल्क है, वो अगर मजबूर होकर हमारा जहाज रोकता है तो मुझे यकीन है कि कल को वो आपके प्राइम मिनिस्टर को भी रोक लेंगे। कैसी बेहुदा हुक़ूमत है ये। इन्हें (इमरान खान) घर भेज दें, ये हुक़ूमत करने के लायक नहीं हैं। जरा भी संजीदगी होती तो कर्ज चुका देते। इस पर पूरे कौम को सोचने की जरूरत है। हुकूमत इस तरह नहीं चलती।”

गौरतलब है कि कंगाल पाकिस्तान को उसके ही दोस्त मलेशिया ने बड़ा झटका दे दिया है। मलेशिया ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाते हुए PIA (पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइन्‍स) के एक बोईंग 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान लीज पर लिया गया था और कर्ज की राशि न चुका पाने के कारण विमान को जब्त कर लिया गया।

भारत के खिलाफ हमेशा से नापाक इरादे रखने वाले पाकिस्तान के लिए ये बेहद ही शर्मिंदगी वाली बात है कि मलेशिया के क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर विमान में बैठे यात्री और चालक दल दोनों को बेइज्‍जत करके उतार द‍िया गया। यह विमान कराची से मलेशिया पहुँचा था।

पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स (PIA) ने ट्वीट कर पाकिस्तान की जनता को दूसरे देश में इस कदर हुई बेज्जती के बारे में जानकारी दी थी। PIA ने लिखा था, “पीआईए के एक विमान को मलेशिया में एक स्थानीय अदालत के आदेश पर जब्त कर लिया गया है, जोकि एक पक्षीय निर्णय PIA और ब्रिटेन की अदालत में लंबित एक अन्य पक्ष के बीच कानूनी विवाद से संबंधित है।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति