Thursday , March 28 2024

17 फरवरी को राहुल गाँधी पहुँचे पुडुचेरी, 22 फरवरी को गिर गई कॉन्ग्रेस की सरकार: राजनिवास गए CM नारायणसामी

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में वेलु नारायणसामी (V Narayanasamy) के नेतृत्व वाली कॉन्ग्रेस की सरकार गिर गई है। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से मात्र 3 महीने पहले पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

बहुमत साबित करने में विफल रहने साथ ही मुख्यमंत्री वी नारायणसामी उप-राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन से मिलने के लिए राजनिवास के लिए निकल गए हैं। 33 सक्रिय सदस्यों वाली विधानसभा में कॉन्ग्रेस के मात्र 12 विधायक रह गए हैं।

इससे पहले दो अन्य विधायकों लक्ष्मीनारायण और वेंकटेशन ने अपना इस्तीफा अलग-अलग विधानसभा स्पीकर वीपी शिवकोलुंधु को सौंपा था। लक्ष्मीनारायण ने तो मीडिया से बात करते हुए यह भी कहा था कि ये नारायणसामी सरकार बहुमत खो चुकी है।

विधायक लक्ष्मीनारायण ने बताया था कि वह भी पार्टी सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि 17 फरवरी को कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी प्रदेश के दौरे पर पहुँचे थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch