Thursday , March 28 2024

बैंकॉक के दो होटलों में लगाये कोयला तस्करी के पैसे? CBI कर रही ममता के भतीजे की साली से पूछताछ!

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से सियासी पारा चढता जा रहा है, सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कोयला तस्करी मामले की जांच शुरु कर दी है, मामले में आज सीबीआई की टीम पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के रिश्तेदार मेनका गंभीर से पूछताछ कर रही है, सूत्रों के अनुसार सीबीआई को ऐसी जानकारी मिली है कि कोयला तस्करी से मिले पैसे बैकॉक के दो होटलों में लगाये गये हैं, सीबीआई ने कहा कि बैंकॉक के दोनों होटल भी जांच के दायरे में है।

रविवार को नोटिस

अधिकारियों ने मामले में जानकारी दी कि मेनका को रविवार को नोटिस दिया गया था, जिसके बाद सीबीआई की दो महिला अधिकारी और उनके आवास पर पूछताछ कर रही है, abhishekउन्होने बताया कि मेनका टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी की बहन हैं, अभिषेक ने सीबीआई को एक दिन पहले बताया था कि वो 23 फरवरी को पूर्वाहन 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक हरीश मुखर्जी मार्ग स्थित अपने आवास पर मामले के संबंध में पूछताछ के लिये उपलब्ध रहेंगे।

ममता के भतीजे

डायमंड हार्बर से टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी सीएम ममता बनर्जी के भतीजे हैं, केन्द्रीय जांच एजेंसी ने गत नवंबर में चोरी रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के महाप्रबंधकों अमित कुमार धर तथा जयेश चंद्र राय, CBIईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र सुरक्षा निरीक्षक, कुनुस्तोरिया, धनंजय राय और एसएसआई एवं काजोर क्षेत्र के ईसीएल की पट्टे पर दी गई जानकारी खादानों से कोयले के अवैध कनन तथा चोरी में लिप्त है।

बैंकॉक के होटलों में लगे हैं घोटाले के पैसे

सीबीआई के सूत्रों के अनुसार कोयला तस्करी से मिले पैसों को बैंकॉक के दो होटल में लगाया गया है, अभी सीबीआई को ये जानकारी नहीं मिली है, कि ये होटल अभिषेक बनर्जी के किसी रिश्तेदार का है, या फिर सिर्फ उसमें पैसे लगाये गये हैं, सीबीआई की ओर से साफ किया गया है, कि बैंकॉक के ये दोनों होटल भी जांच के दायरे में है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch