Monday , November 29 2021

किन्नौर हादसा: मौत से ठीक पहले फोटो अपलोड कर पहाड़ों की खूबसूरती दिखा रही थीं दीपा शर्मा

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को दिल दहलाने वाला हादसा हुआ. यहां कुछ खुशनुमा पल बिताने के लिए पहुंचे लोगों के सिर पर मौत बरसी, जब पहाड़ी इलाके में लैंडस्लाइड हुआ और काफी कुछ बह गया. किन्नौर के इस हादसे में कुल नौ लोगों की मौत हो गई है, इन्हीं में से एक आयुर्वेद की डॉक्टर दीपा शर्मा थीं.

दीपा शर्मा सोशल मीडिया पर काफी फेमस थीं, जो पहली बार अकेले यात्रा पर निकली थीं. लगातार वह सोशल मीडिया पर अपनी इस यात्रा को लेकर अपडेट दे रही थीं, लेकिन ये किसी को अंदाज़ा ना था कि ये उनके अंतिम पल होंगे. किन्नौर के लैंडस्लाइड में डॉ. दीपा शर्मा ने अपनी जान गंवा दी.

रविवार को जब किन्नौर में लैंडस्लाइड आई, तब उससे कुछ वक्त पहले ही दीपा शर्मा ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की थी. उन्होंने लिखा था कि वह इस वक्त भारत के आखिरी प्वाइंट पर खड़ी हैं, जहां तक सिविलयन को जाने की इजाजत है. इसके 80 किमी. आगे तिब्बत है, जिसपर चीन ने कब्ज़ा किया हुआ है.

हर कोई दीपा शर्मा की इस तस्वीर को पसंद कर रहा था, उनके चेहरे पर इस टूर की खुशी भी झलक रही थी, लेकिन किसी को ये मालूम नहीं था कि यही आखिरी तस्वीर थी. 34 साल की दीपा शर्मा के इस तरह अचानक हुए निधन से सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले स्तब्ध हैं.

पीएम मोदी ने जताया हादसे पर दुख

किन्नौर के हादसे में दीपा शर्मा समेत नौ लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. इसके अलावा मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया गया है.

किन्नौर में ये हादसा रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे हुआ था, जब सांगला-छितकुल रोड पर अचानक पहाड़ पर से पत्थर गिरने लगे और नीचे आते-आते इन्होंने तबाही का रूप ले लिया. इस दौरान नीचे बना हुए एक पुल, खड़ी गाड़ियां सब तहस-नहस हो गया, पुल से गुजर रहा एक ऑटो भी खत्म हो गया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति