Monday , November 29 2021

हार के बावजूद महिला खिलाड़ी के लिए यादगार बना टोक्‍यो ओलंपिक, कोच ने कैमरे के सामने किया प्रपोज

सोमवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में अजेंटीना की महिला फेंसर मारिया बेलेन को हार का सामना करना पड़ा । लेकिन मॉरिस हार का दुख मनातीं इससे पहले ही उन्‍हें मुस्‍कुराने की वजह मिल गई । दरअसल, हुआ कुछ यूं कि मारिया बेलेन मॉरिस को उनके कोच लुकास सौसेडो ने मैच हारने के बाद कैमरे के सामने ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया । 36 साल की मारिया, एक इंटरव्यू में अपनी हार को लेकर बात कर रही थी कि तभी उनके कोच लुकास सौसेडो उनके पास आए और उन्हें प्रपोज कर दिया ।

जब कोच ने किया प्रपोज
कोच लुकास गुइलेर्मो सॉसेडो ने तब हाथ में एक पेपर पकड़ा हुआ था। जिस पर उन्होंने हाथ से लिखा हुआ था- ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी? प्लीज।’ मारिया कैमरे में सामने की ओर देखकर इंटरव्‍यू दे रहीं थीं, लेकिन जब उन्‍हें कोच के प्रपोज करने का पता लगा तो वो खुशी से चिल्ला उठीं । उन्‍होंने कोच का शादी का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

मारिया के लिए बिग मोमेंट
मीडिया से बात करते हुए मॉरिस ने कहा कि इंटरव्यू लेने वाले ने मुझसे मुड़ने के लिए कहा और उनके पास लेटर था। मैं सब कुछ भूल गई। मेरी हालत कुछ ऐसी थी, हे भगवान। हम बहुत खुश हैं। हम बहुत अच्छे पार्टनर हैं। बेशक, हमारे बीच झगड़े होते हैं, लेकिन हम एक-दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, और हम अपना जीवन एक साथ बिताना चाहते हैं।

कोच ने क्‍या कहा
वहां लाइव कैमरे पर मारिया को प्रपोज करने वाले कोच ने कहा कि, मैं उससे प्यार करता हूं और जब वह मैच हार गई तो वह बहुत दुखी हो गई। मुझे लगा कि इस प्रस्ताव से शायद उसकी मानसिकता बदल जाए । वो खुश हो जाएं । इसीलिए मैंने कागज पर ये लिख दिया । लेकिन अगर वह जीत जातीं, तो मैं इस पल का इंतजार करता। आपको बता दें ये कपल तलवारबाजी के माध्यम से ही मिला है । सौसेडो, कोच बनने से पहले तलवारबाजी में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति