Friday , March 29 2024

अब पूनम पांडे ने समझाया न्यूडिटी का मतलब, खूब देखा जा रहा वीडियो

पोर्नोग्राफी मामले में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद से ही दो मॉडल्स लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं, पहली पूनम पांडे और दूसरी शर्लिन चोपड़ा, ये दोनों ही मॉडल्स राज कुंद्रा मामले पर अपना बयान दे चुकी हैं, अब सोशल मीडिया पर पूनम का एक नया वीडियो शेयर किया जा रहा है, जिसमें वो न्यूडिटी पर अपनी सोच फैंस को बता रही हैं।

न्यूडिटी और पोर्नोग्राफी में अंतर
राज कुंद्रा मामले में उनके सपोर्टर लगातार ये कहते रहे हैं कि जो कुछ भी राज कर रहे थे, वो इरोटिका (न्यूडिटी) की कैटेगरी में आता है, ना कि पोर्नोग्राफी की कैटेगरी में, पूनम पांडे का जो वीडियो वायरल हो रहा है, poo उसमें भी वो इसी बारे में बात करती दिख रही हैं, पूनम मंदिरों तथा आर्ट का उदाहरण देकर ये बताती नजर आ रही हैं कि किस तरह न्यूडिटी एक तरह की कला है।

पूनम ने बताया दोनों में फर्क
पूनम पांडे ने वीडियो में कहा इन दिनों मुझे इस तरह के ढेरों मैसेज आ रहे हैं, जिसमें मुझसे कहा जा रहा है कि मैं पोर्नोग्राफी और इरोटिका को परिभाषित करुं, तो मैं उतनी ज्यादा योग्य नहीं हूं कि इन्हें परिभाषित कर सकूं, लेकिन न्यूडिटी का मतलब समझती हूं, क्योंकि मैंने इसे किया है, मैंने न्यूड फोटोशूट किये हैं, देखिये न्यूडिटी के बारे में जो मैं कह सकती, वो ये है कि अगर आप आज बुक स्टोर पर जाते हैं, तो आप कामसूत्र की कोई किताब खरीद सकते हैं।

मंदिरों और कलाकारों का दिया उदाहरण
पूनम पांडे ने कहा कि 70 के दशक में एमएफ हुसैन न्यूड पेंटिंग्स किया करते थे, ये 70 के दशक की बात है, ये कला का ही एक स्वरुप था, हमारे पास ऐसे मंदिर ऐसी तमाम खूबसूरत जगहें हैं, जहां पर आप नंगी मूर्तियां देख सकते हैं,  ये एक तरह की कला है, ये खूबसूरत है तो मैं न्यूडिटी के बारे में यही सोचती हूं, यहां तक कि ये हमारी फिल्मों में भी दिखता है, इसे एक तरह की कला के तौर पर दिखाया जाता है, तो मैं इस बारे में यही सोचती हूं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch