Friday , September 24 2021

कोटद्वार में ट्रक से भारी मात्रा में लीसा बरामद, तस्करी में दो गिरफ्तार

कोटद्वार। पौड़ी जिले के सतपुली थाने में तैनात पुलिस टीम को रविवार को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने वीरोंखाल क्षेत्र से आ रहे एक ट्रक से भारी मात्रा में लीसा बरामद किया। कुमाऊं से लाया जा रहा लीसा बिजनौर की तरफ ले जाया जा रहा था। मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

सतपुली थाना प्रभारी संतोष पैथवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम रविवार सुबह पौड़ी-कोटद्वार मोटर मार्ग पर चैकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने पाटीसैंण से सतपुली की ओर आ रहे ट्रक को रोक लिया। चेकिंग के दौरान ट्रक में लीसे के 312 टिन पाए गए। थाना प्रभारी ने बताया कि लदे माल के संबंध में ट्रक चालक व परिचालक के पास किसी भी तरह के कोई कागजात अथवा रवन्ना मौजूद नहीं था। जिसके बाद दोनों व्यक्तियों को लीसा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्तियों में जनपद अल्मोड़ा के अंतर्गत ग्राम जैती (चौखटिया) निवासी उमेश सिंह पुत्र धर्म सिंह और जनपद रानीखेत के अंतर्गत ग्राम कुंवाली निवासी संतोष पुत्र राम सिंह शामिल हैं।

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वे कुंमाऊं मंडल के अंतर्गत भिकियासैंण के मैसी क्षेत्र से लीसा लेकर आ रहे हैं। बताया कि मैसी क्षेत्र से लीसा लेकर वे थलीसैण, बैजरो होते हुए सतपुली पहुंचे थे। लीसा लेकर उन्हें बिजनौर जनपद की ओर जाना था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। बरामद लीसे का बाजार मूल्य चार लाख से अधिक आंका गया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति