Tuesday , September 28 2021

जैवलीन थ्रो के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, महिला हॉकी टीम और लवलीना के सेमीफाइन का ये है समय

टोक्‍यो ओलंपिक से आज खेलों की शुरुआत के साथ ही भारत के लिए बहुत अच्छी खबर आई है । भारत के लिए स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो के फाइनल में अपनी जगह बना ली है । नीरज चोपड़ा ने वो कर दिया जो भारत के इतिहास में नहीं हुआ । नीरज के सामने फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफाइंग राउंड में 83.5 मीटर का टारगेट था, लेकिन इस खिलाड़ी ने 86.65 का थ्रो करके फाइनल में धमाकेदार एंट्री कर ली । नीरज चोपड़ा ने क्वालिफाइंग राउंड में ही स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वो गोल्‍ड से कम पर वापसी नहीं करने वाले ।

महिला हॉकी टीम से उम्‍मीदें
आज भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगी । मंगलवार को पुरुष हॉकी टीम बेल्जियम से हाकर फाइनल से बाहर हो गई है । अब नजरें महिला टीम पर है । भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार वापसी की है, शुरुआती मुकाबले गंवाने के बाद टीम ने क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन जैसी मजबूत टीम को हरा दिया और सेमीफाइनल में प्रेवश पाया । ये पहला मौका है जब भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है । आज ये मैच साढे 3 बजे खेला जाएगा, अर्जेंटीना को हराकर हॉकी टीम के पास इतिहास रचने का मौका है ।

बॉक्सिंग पर टिकी नजर
देश की बेटी लवलीना भी आज बॉक्सिंग का सेमीफाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं । लवलीना भारत के लिए कांस्‍य पदक पक्‍का कर चुकी हैं, अब उनके पास फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने का शानदार मौका है । आज तक भारत का कोई भी बॉक्सर ओलंपिक खेलों के फाइनल का सफर तय नहीं कर पाया है । ऐसे में लवलीना के गेम पर पूरे देश की नजर टिकी हुई हैं ।

फाइनल की रेस से बाहर हुए शिवपाल, रेसलिंग में छाए रवि दहिया
वहीं, पुरुष जेवेलिन थ्रो स्पर्धा के ग्रुप बी में भारत के भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह क्वालीफाई नहीं कर सके। इसके साथ ही वह फाइनल की रेस से बाहर हो गए। जबकि नीरज चोपड़ा ने सिंगल थ्रो से फाइनल में जगह बना ली । भारत के के रवि कुमार दहिया ने पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग में कोलंबिया के ऑस्कर टिगरेरोस को 13-2 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया है ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति