Wednesday , April 24 2024

पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दोबारा बनया जा रहा मंदिर, मामले में अबतक 50 गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हिंदू मंदिर तोड़ने के बाद भारत के तेवर तीखे होने का असर हुआ है। पाक सरकार की नींद टूट गई है और पंजाब पुलिस ने 150 कट्टरपंथी मुस्लिमों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें से 50 को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना के संबंध में भारत की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद वहां की सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए। बुधवार को पंजाब प्रांत के रहीम यार खान जिले के भोंग में भव्य गणेश मंदिर पर उन्मादी भीड़ ने हमला बोल दिया था। मंदिर में जमकर तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया गया।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मंदिर में दोबारा निर्माण का काम भी शुरू कर दिया गया है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर पर हमले को रोक न पाने पर सरकारी एजेंसियों की आलोचना की थी। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस गुलजार अहमद ने टिप्पणी की है कि मंदिर में तोड़फोड़ से देश की बदनामी हुई है और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इस मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 13 अगस्त को होगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch