Friday , March 29 2024

राकेश टिकैट ने फिर यूपी सरकार को धमकाया, कहा- लखनऊ सरकार के बाप की जागीर नहीं

किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले ग्रेटर नोएडा के जेवर में एक महापंचायत का आयोजन किया. इसमें किसान नेता राकेश टिकैत ने भी शिरकत की और पिछले साल बनाए गए कृषि कानूनों को समाप्त करने की मांग की. उन्होंने किसानों की जमीन के मुआवजा और 10% भूखंड दिए जाने आबादी की जमीन का निस्तारण की मांग को उठाया. साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ किसानों का है, नाकि किसी के बाप की जागीर है.

ग्रेटर नोएडा के जेवर टोल प्लाजा के पास सिकंदराबाद जेवर अंडरपास पर हजारों की संख्या में किसान इकट्ठे हुए. महापंचायत में पांच हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे. महापंचायत को देखते हुए भारी पुलिस व्यवस्था की गई थी. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किसानों की महापंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक सरकार नए कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी, तब तक किसान घर वापसी नहीं करेंगे.

मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, ”यदि किसानों की मांगों को सरकार नहीं मानती है और काले कानून वापस नहीं लेती तो विधानसभा चुनाव में जनता उसे सबक सिखा देगी. लखनऊ हमारा है, किसानो का है. यह किसी के बाप की  जागीर नहीं है.”

टिकैत ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि केंद्र सरकार को कंपनियां चला रही हैं. उन्होंने कहा कि देश में अभी बीजेपी की नहीं बल्कि मोदी सरकार है. अगर बीजेपी की सरकार होती तो किसानों से बात करती, लेकिन यह मोदी सरकार है, जिसे कंपनियां चलाती हैं, जो किसी से बात नहीं करती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch