Saturday , September 18 2021

नहीं रहे प्रतिज्ञा के ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ अनुपम श्याम, ऑर्गन फेलियर से हुआ निधन

बॉलीवुड और टीवी जगत की दुनिया से एक दुखद खबर आई है. कई सारी बॉलीवुड फिल्मों और पॉपुलर टीवी शो मन की आवाज प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल प्ले करने वाले एक्टर अनुपम श्याम का निधन हो गया है. एक्टर यूं तो काफी समय से बीमार चल रहे थे. मल्टिपल ऑर्गन फेलियर की वजह से एक्टर का निधन हो गया.

कुछ समय पहले भी अनुपम श्याम अपनी बिगड़ती सेहत की वजह से चर्चा में आए थे. उस समय बॉलीवुड और मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों ने उनकी मदद की थी. मगर इस बार एक्टर जिंदगी से जंग हार गए. वे 63 साल के थे.

प्रतिज्ञा 2 की कर रहे थे शूटिंग

रिपोर्ट्स की मानें तो अनुपम श्याम स्टार भारत के शो प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन उन्हें पहले से ही कई बीमारी ने जकड़ कर रखा था. मुंबई के लाइफ लाइन हॉस्पिटल में वे अपना इलाज करा रहे थे. कई सारे ऑर्गन फेल होने के कारण उनकी डेथ हुई. तकरीबन रात 8 बजे एक्टर ने आखिरी सास ली और हम सभी को छोड़कर चले गए.

अनुपम श्याम ने दस्तक, हजार चौरासी की मां, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, संघर्ष, लगान, नायक, शक्ति, पाप, जिज्ञासा, राज, वेलडन, अब्बा, वॉन्टेड, कजरारे और मुन्ना माइकल जैसी फिल्मों में काम किया था.

प्रतिज्ञा से हुए पॉपुलर

टीवी सीरियल्स का भी वे हिस्सा रहे. सबसे ज्यादा पॉपुलर तो वे टीवी शो प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह के रोल से हुए. उनके इस रोल का लोगों पर ऐसा असर हुआ था कि लोग उन्हें कॉपी करने लग गए थे. बच्चे भी उनकी तरह मूंछे रखते और रौब से बात करते नजर आते थे. कई सारी बड़ी फिल्मों और प्रोजेक्ट्स में काम करने वाले इस दिग्गज एक्टर का जीवन बहुत दुख में गुजरा. नगर अनुपम श्याम बीमार होने के बाद भी अपने अंतिम समय तक अपने काम से जुड़े रहे और अभिनय करते रहे. उनके कई सारे किरदार लोगों के जहेन में ताजा रहेंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति