Friday , September 24 2021

सिखों के 5वें गुरु की जिसने की हत्या, सैफ अली खान-करीना कपूर के दूसरे बेटे का नाम वही: ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ से खुलासा

सैफ अली खान और करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे का नाम ‘जहाँगीर (Jehangir)’ रखा है। इससे पहले करीना कपूर खान के पिता रणधीर कपूर ने बताया था कि बच्चे का नाम ‘जेह (Jeh)’ रखा गया है, लेकिन अब खुलासा हुआ है कि ‘जहाँगीर’ का ही शॉर्ट फॉर्म ‘जेह’ था। बताते चलें कि जहाँगीर एक मुग़ल आक्रांता था, जिसने सिखों के पाँचवें गुरु अर्जुन सिंह की हत्या करवाई थी। वो एक क्रूर बादशाह था।

करीना कपूर और सैफ अली खान के दूसरे बेटे की अब तक कोई तस्वीर नहीं जारी की गई है। जहाँ उनके पहले बेटे तैमूर के जन्म के समय ही उसकी तस्वीर सामने आ गई थी और उसके बाद से वो लगातार मीडिया में बने रहता है, वहीं जहाँगीर के मामले में सैफ-करीना ने सोशल मीडिया पर कोई चेहरे वाली तस्वीर नहीं डाली है। करीना कपूर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर डाली ज़रूर, लेकिन उसमें चेहरा ढक दिया गया था।

सैफ अली खान की चौथी संतान के नाम का खुलासा प्रेग्नेंसी पर आई करीना कपूर की किताब से हुआ है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ की अभिनेत्री ने इस पुस्तक में बताया है कि किस तरह परिवार व काम के बीच उन्होंने संतुलन बिठाया। खबर के अनुसार, इसी किताब में एक तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने अपने दूसरे बेटे को ‘जहाँगीर’ कह कर सम्बोधित किया है। सैफ-करीने के पहले बेटे के नाम को लेकर भी विवाद हो चुका है।

बता दें कि इतिहास में तैमूर एक तुर्क-मंगोल आक्रांता आक्रांता था, जिसने भारत में आकर सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और भारी लूटपाट मचाई थी। महिलाओं की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया गया था और बच्चों तक को नहीं बख्शा गया था। इसीलिए, लोगों ने बेटे का तैमूर नाम रखने पर सैफ अली खान व करीना कपूर को आड़े हाथों लिया था। दोनों ने अपने इस फैसले का बचाव भी किया था।

करीना कपूर ने अगस्त 2020 में खुद के प्रेग्नेंट होने की घोषणा की थी। उन्होंने 21 फरवरी, 2021 को अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की किताब ‘प्रेगनेंसी बाइबल’ के लॉन्च के बाद ईसाई संगठनों ने विरोध जताया था। ‘अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ’ ने शिवाजी नगर थाने में शिकायत करवाते हुए माँग की थी कि लेखक के विरुद्ध ईशनिंदा के आरोप में कार्रवाई हो।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति