Thursday , March 28 2024

जानें- क्‍यों खास है पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में हुई भाजपा के संसदीय दल की बैठक

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में मंगलवार को भाजपा के संसदीय दल की बैठक हो रही है। ये बैठक कई मायनों में खास है। ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए अपना बिगुल फूंक चुकी है। इस बैठक में कुछ खास मुद्दों और सदन में विपक्ष द्वारा लगातार किए जा रहे हंंगामे पर सरकार की रणनीति भी तय हो सकती है। आपको बता दें कि सदन में लगातार विपक्ष कृषि कानूनों को वापस लेने और पेगासस जासूसी कांड पर चर्चा करने को लेकर हंगामा कर रहा है। हालां‍कि सरकार इन दोनोंं ही मांगों को एक राजनीतिक मुद्दा बता रही है। सरकार का कहना है कि इन दोनों मुद्दों पर विपक्ष राजनीति कर रहा है।

सरकार ने हंगामे के बीच कुछ जरूरी विधेयकों को दोनों सदनों में पास जरूर करवाया है। इस बीच कुछ और विधेयक भी सरकार को पास करवाने हैं। इनको पास कराने के लिए सरकार क्‍या रणनीति बनाएगी, आज की संसदीय दल की बैठक में इस पर विचार हो सकता है। इसके अलावा विपक्ष के हंगामे पर सरकार की आने वाले दिनों के लिए क्‍या रणनीति होगी, इस बैठक में इस पर भी विचार-विमर्श किया जा सकता है।

आपको यहां पर ये भी बता दें कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई को शुरू हुआ था और अब इसके समाप्‍त होने के केवल तीन दिन ही शेष रह गए हैं। यदि समय से पहले इस सत्र को खत्‍म नहीं किया जाता है तो 13 अगस्‍त को  इसका आखिरी दिन होगा। सरकार सदन में चल रहे गतिरोध पर लगातार विपक्ष पर निशाना साध रहा है। गौरतलब है कि किसानों के मुद्दे पर विपक्ष ने जिस तरह से यूटर्न लिया है उसने सरकार को मजबूत बनाया है। सत्र से पहले विपक्ष इन कानूनों पर चर्चा की मांग कर रहा था लेकिन अब उसका कहना है कि वो इन कानूनों की वापसी से कम में नहीं मानेगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch