Thursday , April 25 2024

डैकती के दौरान रेप को अंजाम देता था कदीम खान, विरोध करने पर कर देता था हत्या: 200+ हत्याएँ करने वाला छैमार गिरोह का सरगना गिरफ्तार

आगरा/लखनऊ। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में आतंक का पर्याय बन चुके छैमार गिरोह के सरगना फाती उर्फ कदीम उर्फ अशद खान को बुधवार (11 अगस्त 2021) को यूपी एसटीएफ की आगरा इकाई ने टीपी नगर से गिरफ्तार कर लिया। कन्नौज के तिर्वा थाना क्षेत्र के बिनौरा गाँव का रहने वाला अशद खान वर्तमान में हापुड़ के थाना गढ़ के दौतई गाँव में रह रहा था।

छैमार गिरोह दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश में दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुका है। उसने एसटीएफ को पूछताछ में बताया है कि उसे खुद नहीं मालूम कि उसके कितने नाम हैं औऱ उसने कितनी हत्याएँ की हैं। उसके फाती उर्फ कदीम उर्फ अशद खान उर्फ पहलवान उर्फ बबलू उर्फ मोनिस आदि नाम हैं। एसटीएफ को शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि उसके खिलाफ 15 मुकदमे दर्ज हैं। इसमें आधा दर्जन मामले डकैती के दौरान हत्या के हैं। इसके अलावा, उसके 12 नामों का भी पता चला है।

रिपोर्ट के मुताबिक, उसे साल 2016 में एसटीएफ की लखनऊ इकाई ने गिरफ्तार किया था। हालाँकि, बाद में वह फर्जी जमानतदारों के सहारे जेल से बाहर आया और फरार हो गया। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के जौनपुर में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है औऱ उस पर 25,000 रुपए का इनाम भी है।

छैमार गिरोह के सरगना फाती ने एसटीएफ को बताया है कि उसका गिरोह बहुत ही संगठित तरीके से वारदात को अंजाम देता था। जिस भी शहर में उसे डकैती करनी होती थी तो उस इलाके में ये महिलाओं से भिखारी का वेश बनाकर रेकी करवाते थे और बाद में वारदात को अंजाम देते थे।

यह गैंग जिस घर को निशाना बनाता था वहाँ डकैती, हत्या और रेप की वारदात को अंजाम देता था। वारदात को अंजाम देते वक्त अगर कोई विरोध करता था तो ये उसकी हत्या कर देते थे। वारदात के साथ गिरोह राज्य तक बदल देता था। गैंग का सरगना खुद भी कई हत्याएँ कर चुका है।

इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह के मुताबिक, 1997 में राजस्थान में इस गिरोह ने 7 लोगों की हत्याएँ की थी, जिसमें 2 बच्चे भी शामिल थे। एसटीएफ ने खुलासा किया है कि यह गिरोह अब तक 200 लोगों की हत्याएँ कर चुका है। फाती ने दावा किया है कि वो केवल 15 दिनों में ही अपना गिरोह फिर से तैयार कर सकता है।

छैमार गिरोह दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, हरियाणा, झारखंड में सैकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुका है। इसकी खास बात यह है कि यह गिरोह जहाँ भी जाता है वहाँ का फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड बनवा लेता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch