Thursday , April 18 2024

सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे, वरिष्ठ नेता को धक्के मार भगाया: वीडियो वायरल होने पर कहा – ‘गर्मी के चलते हुआ’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदर्शन में पहुँचे पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रविदास मल्होत्रा को उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन से धक्का मारकर किनारे कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सपा के नगर अध्यक्ष ने बाद में सफाई भी दी।

पूरा मामला गुरुवार (12 अगस्त 2021) का है। दरअसल लखनऊ में हजरतगंज के बालू अड्डा इलाके में गंदा पानी पीने के कारण कई लोग बीमार होकर अस्पताल में भर्ती हो गए। इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने नगर निगम कार्यालय में नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया और नगर आयुक्त को हटाने की माँग की।

सपा कार्यकर्ताओं के इस प्रदर्शन में शामिल होने वरिष्ठ नेता रविदास मल्होत्रा भी पहुँचे। हालाँकि अपनी पार्टी का साथ देने पहुँचे मल्होत्रा अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को रास नहीं आए और उन्होंने मल्होत्रा को धक्का मार कर किनारे कर दिया।

इस घटना से सम्बंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इसके साथ ही समाजवादी पार्टी की आलोचना शुरू हो गई। इसके बाद सपा के नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित ने वीडियो जारी करके सफाई दी।

उन्होंने कहा कि वो मल्होत्रा को पहचान ही नहीं पाए। दीक्षित ने सफाई देते हुए कहा कि प्रदर्शन दोपहर के समय किया जा रहा था, ऐसे में वहाँ गर्मी का माहौल था, जिसके चलते उन्हें चक्कर आ रहा था और वह मल्होत्रा को नहीं पहचान पाए। उन्होंने कहा कि मल्होत्रा पार्टी के सबसे बड़े नेताओं में से हैं, ऐसे में पार्टी उनका पूरा सम्मान करती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch