Thursday , July 25 2024

किसान को विषैले करैत ने डँसा, गुस्से में साँप को चबा-चबा कर मार डाला… खुद है जिंदा: देखें VIDEO

ओडिशा के जाजपुर से हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ एक शख्स को जहरीले करैत साँप ने काट लिया। इसके बाद बदले की भावना से व्यक्ति ने साँप को दाँतों से काट-काटकर मार डाला। महत्वपूर्ण बात यह रही कि व्यक्ति के काटने से साँप तो मर गया, लेकिन वह पूरी तरह से सुरक्षित रहा।

मामला जाजपुर जिले के दानागढ़ी ब्लॉक के सालिजंगा पंचायत के गंभारियापतिया गाँव का है। यहीं का रहने वाला 45 वर्षीय किसान किशोर बद्रा बुधवार (11 अगस्त 2021) को अपने खेत से रात में वापस घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में उसे उसके पैर में कुछ चुभता सा महसूस हुआ। किशोर बद्रा टार्च जलाकर देखा तो एक करैत उसके पैर पर बैठा था। साँप के काटने से गुस्साए युवक ने उसे पकड़ लिया और अपने दाँत से इतना काटा कि वो साँप ही मर गया। हालाँकि, बद्रा ने कहा, “मैंने साँप को काटा जरूर काटा था, लेकिन उसके काटने से मुझे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। मैंने अपने गाँव के ही एक वैद्य से अपना इलाज भी कराया था।”

इसके बाद युवक साँप को लेकर अपनी पत्नी के पास गया औऱ उसे साँप के दुस्साहस के बारे में बताया। साथ ही उसने यह भी बताया कि साँप से बदला लेने के लिए उसने उसे काटकर मार डाला। युवक द्वारा साँप को काट खाने की घटना गाँव में आग की तरह फैल गई। लोगों ने उसे डॉक्टर के पास भी जाने की सलाह दी, लेकिन युवक गाँव के ही एक पारंपरिक इलाज करने वाले के पास गया और अपना इलाज कराया। खास बात यह रही कि साँप के काटने का असर तो युवक को नहीं हुआ, लेकिन उसके काटने से साँप जरूर मर गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, की गिनती भारत के सबसे जहरीले साँपों में होती है। बताया जाता है कि इसका जहर कोबरा के जहर से भी अधिक खतरनाक होता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch