Friday , September 24 2021

जैन शिकंजी के नाम पर बिक रही थी चिकन बिरयानी, विरोध करने पर श्रद्धालुओं पर हमला: शराफत, शहजाद, अरशद सहित 6 पर FIR

बागपत/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में जैन मंदिर के बाहर ‘जैन शिकंजी’ का बैनर लगाकर चिकन बिरयानी बेचे जाने का मामला सामने आया है। इसे लेकर जैन तीर्थ यात्रियों द्वारा जब विरोध किया गया तो उनके साथ मारपीट की गई और उनकी बस को भी आग लगाने का प्रयास किया गया।

घटना बागपत जिले के खेकडा थाने के अंतर्गत बड़ागाँव की है। बड़ौत से कुछ जैन तीर्थयात्री बड़ागाँव स्थित जैन मंदिर आए हुए थे। रात में जब ये तीर्थ यात्री वापस जाने लगे तो उन्होंने मंदिर के बाहर ठेला लगाकर चिकन बिरयानी बेचे जाने का विरोध किया। रिपोर्ट्स में बताया गया कि जैन समुदाय के सदस्यों द्वारा विरोध किए जाने पर ठेले वाले ने अपने दर्जन भर साथियों को बुला लिया और तीर्थ यात्रियों की बस पर पथराव कर दिया। आरोपितों के हाथ में लाठी और डंडे थे, साथ ही उन्होंने बस को आग लगाने की कोशिश भी की।

इंस्पेक्टर एनएस सिरोही ने जानकारी दी कि मामले की जाँच की जा रही है और अभी तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 6 आरोपितों शराफत, सोनू, शहजाद, अरशद, नदीम और नौशाद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इन सभी आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 295-A, 323, 336, 307, 427, 436 और 511 के तहत केस दर्ज किया गया है।

ज्ञात हो कि रविवार (15 अगस्त 2021) को पार्श्वनाथ मंदिर में एक समारोह का आयोजन किया गया था जहाँ कई श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। रात लगभग 8 बजे एक व्यक्ति को मंदिर के सामने जैन शिकंजी का बैनर लगाकर चिकन बिरयानी बेचते हुए पकड़ा गया। इसके बाद जब जैन श्रद्धालुओं ने विरोध किया तो बिरयानी बेचने वाले ने अपने साथियों के साथ जैन श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति