Friday , March 29 2024

‘किसी भी अमेरिकी पर हमला हुआ तो करारा जवाब देंगे’, जो बाइडेन की तालिबान को चेतावनी

अफगानिस्तान (Afghanistan) में पैदा हुए संकट को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने सोमवार को देश को संबोधित किया. इसमें उन्होंने तालिबान (Taliban) को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी भी अमेरिकी पर हमला होता है या अफगानिस्तान में अमेरिकी ऑपरेशन को बाधित किया जाता है, तो इसका जोरदार जवाब दिया जाएगा.

राष्ट्र को संबोधित करते हुए बाइडेन ने कहा, “हमने तालिबान को साफ कर दिया है कि अगर वो किसी भी अमेरिकी सैनिक पर हमला करता है या हमारे ऑपरेशन को रोकने की कोशिश करता है तो अमेरिका इसका पुरजोर और करारा जवाब देगा.”

उन्होंने कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो हम सेना को भी मैदान में उतारेंगे. अभी हमारा यही मकसद है कि जितनी जल्दी हो सके हम अपने लोग और अपने सहयोगियों को वहां से सुरक्षित निकाल लें.”

उन्होंने कहा कि मिशन पूरा होने के बाद हम अपनी सेना को वापस बुला लेंगे. 20 साल के खूनखराबे के बाद अमेरिका अपना सबसा लंबा युद्ध खत्म कर रहा है. अभी हम जो हालात देख रहे हैं, वो दुखद है और इससे साबित होता है कि कितनी भी सेना ही क्यों न हो, कोई भी अफगानिस्तान को स्थिर और सुरक्षित नहीं बना सकता. जैसा इतिहास में ही इसे ‘साम्राज्यों का कब्रिस्तान’ कहा जाता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अफगानिस्तान के जो मौजूदा हालात हैं वो दुखी करने वाले हैं, लेकिन उन्हें वहां से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने के फैसले का कोई खेद नहीं है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch