Tuesday , October 19 2021

जब मिस अफगानिस्‍तान की बिकिनी पर मचा हंगामा, सुप्रीम कोर्ट भी रह गया सन्‍न, कर चुकी हैं बिग बॉस

बिग बॉस फेम विदा समदजई अफगानी-अमेरिकी मॉडल हैं, वो Bigg Bossके पांचवें सीजन का हिस्सा रही हैं । जिसके बाद वो भारत में भी पॉपुलर हो गईं । विदा एक बड़े विवाद के बाद इस शो में आई थीं । दरअसल उनकी बिकिनी तस्‍वीरों ने उनके देश में हंगामा मचा दिया था । विदा समदजई मिस अफगानिस्तान रह चुकी हैं ।

मिस अमेरिका भी बनीं

विदा ने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, फुलर्टन में पढ़ाई की है । पूर्व मिस अफगानिस्तान पांच भाषाएं बोल सकती हैं । अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में जन्मी और वहीं पली-बढ़ीं विदा समदजई साल 1996 में अमेरिका आ गईं थीं । इस के बाद उन्होंने यहां मिस अमेरिका ब्यूटी पेंजेंट भी जीता और मिस अमेरिका बनीं ।

जब पहनी थी बिकिनी

विदा समदजई ऐसी पहली अफगान महिला थीं जिसने साल 1974 के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय ब्यूटी पेंजेंट में भाग लिया हो । विदा ने मिस अर्थ साल 2003 प्रतियोगिता के दौरान एक लाल बिकनी में रैंप वॉक किया था। बिग बॉस की पूर्व कंटेस्‍टेंट रह चुकीं विदा समदजई की तब अफगान सुप्रीम कोर्ट ने बहुत आलोचना की थी । सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ‘एक महिला के शरीर को इस तरह प्रदर्शित करना इस्लामी कानून के खिलाफ है।’

हिंदी फिल्‍मों में किया काम
तमाम विवादों के बाद विदा समदजई भारत की ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री पहुंचीं, बॉलीवुड में हाथ आजमाया । हिंदी फिल्मों में भी काम किया । साल 2009 में फिल्म ‘Runway: Love Among Gun Shots’ में विदा ने काम किया है, इसके बाद 2011 में बिग बास में मौका मिला । विदा ने शो के दौरान कहा था कि वो संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करना चाहती हैं, एक नेता बनना चाहती हैं ताकि अफगान महिलाओं की मदद कर सकूं ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति