Friday , April 19 2024

आईपीएल 2021 स्क्वाड सबमशिन की तारीख करीब, फ्रैंचाइजी ऊहापोह में

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से फिर से शुरू होने के लिए तैयार है। इस साल की शुरूआत में बायो बबल में छेद के बाद टूर्नामेंट को निलंबित कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजी के लिए लीग के दूसरे चरण के लिए अपनी अंतिम टीम की सूची जमा करने के लिए 20 अगस्त की समय सीमा निर्धारित की है। हालांकि, अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्डो ने टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी के बारे में निर्णय लेने के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “हमें 20 अगस्त तक टीम जमा करनी है, लेकिन मैं पुष्टि नहीं कर सकता कि सभी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे या नहीं। हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि टी 20 विश्व कप यूएई में होगा और इससे हमें विश्वास है कि सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे लेकिन हम अभी भी कुछ खिलाड़ियों की अंतिम पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं।”

टूर्नामेंट के यूएई चरण के लिए अपने खिलाड़ी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा था। दोनों बोडरें ने हरी झंडी दे दी लेकिन अंतिम फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया। इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी को एक हफ्ते पहले ही दी गई थी। इस देरी के कारण, फ्रेंचाइजी व्यक्तिगत विदेशी खिलाड़ियों से पुष्टि की प्रतीक्षा कर रही हैं।

एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, “हां, आधिकारिक तौर पर जवाब देने में बीसीसीआई की देरी ने आखिरी मिनट की परेशानी में एक भूमिका निभाई। हम खबरों में खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में सुनते रहे लेकिन बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अगस्त में ही इसकी पुष्टि की। इसलिए हमारे लिए 20 अगस्त की डेडलाइन थोड़ी जल्दी है। लेकिन अगर यह आदर्श है, तो हम उसका पालन करेंगे।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch