Tuesday , September 28 2021

IND VS ENG: मैदान के बाहर हुई थी Virat Kohli-Joe Root के बीच लड़ाई, सामने आई ये इनसाइड स्टोरी

भारत और इंग्लैंड के तीसरा टेस्ट मैच जारी है. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही भारतीय टीम ने अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए. इस हाई प्रोफाइल सीरीज में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के अंदर जोश की कोई कम नहीं है और इसलिए दूसरे टेस्ट में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कई बार गरमा-गर्मी देखी गई थी. वहीं मैदान के बार भी मैच के बाद प्लेयर्स के बीच भी झड़प देखने को मिली. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है.

लांग रूम में भिड़ गए खिलाड़ी

दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन मैदान में बहस के बाद लार्ड्स के लांग रूम में भी तीखी बहस हुई थी. भारत ने आखिरी दिन अंतिम सत्र में इंग्लैंड की पूरी टीम को आउट करके यह मैच 151 रन से जीता था.

‘डेली टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘खिलाड़ियों की मैदान से बाहर निकलते समय बहस करते हुए तस्वीरें सामने आयी थी लेकिन यह विवाद लांग रूम तक खिंचा जो कि भारतीय अधिकारियों, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों से भरा था जिन्होंने अंदर पहुंचने पर अपने खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया था’.

कोहली और रूट में हुए बहस

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘माना जा रहा है कि नाबाद 180 रन की पारी खेलने वाले जो रूट और विराट कोहली के बीच ड्रेसिंग रूम में जाते समय बहस हुई थी’.

लार्ड्स का लांग रूम अमूमन एमसीसी (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) के सदस्यों से भरा रहता है और दोनों टीमें अलग अलग सीढ़ियों से अपने ड्रेसिंग रूम तक जाती हैं. लेकिन पिछले सप्ताह कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों के डाइनिंग रूम की तरह लांग रूम भी सदस्यों के लिये बंद कर दिया गया था.

दोनों टीमों के बीच लंबे समय तक जारी रही जंग

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘इससे दोनों टीमों को दिन के आखिर में एक दूसरे से मिलने के अधिक अवसर मिले जिससे मैदान की छींटाकशी आगे तक भी जारी रहने की संभावना बढ़ी’.

खेल के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के 11वें नंबर के बल्लेबाज और प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिये लगातार बाउंसर किये थे. भारतीय कप्तान कोहली ने मंगलवार को कहा था कि उनके खिलाड़ियों को इंग्लैंड ने उकसाया लेकिन उन्होंने इस दौरान उपयोग किये गये शब्दों का जिक्र नहीं किया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति