Friday , September 24 2021

IND VS ENG: Cheteshwar Pujara ने फिर तोड़ा कोहली का भरोसा, इंग्लैंड दौरे के साथ खत्म होगा करियर!

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट 151 रनों से जीतने के बाद हर कोई तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हैं. हालांकि फैंस का दिल भारतीय टीम की खराब शुरुआत से जरूर टूटा होगा. तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी विराट सेना ने महज 4 रन पर अपने दो अहम विकेट गंवा दिए. जहां केएल राहुल बिना खाता खोल पवेलियन लौट गए वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)  1 रन बनाकर आउट हुए.

एक बार फिर फ्लॉप रहे पुजारा

टीम इंडिया ने सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)  काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें टीम से बाहर निकाले की बाते की जा रही हैं. दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी मे 45 रन बनाकर पुजारा ने अहम योगदान जरूर दिया था लेकिन एक बार फिर वो फ्लॉप साबित हुए. राहुल ने शून्य पर आउट होने के बाद फैंस पुजारा से अच्छी पारी की उम्मीद कर रहे थे लेकिन वो 9 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हो गए और एक बार फिर वो फेल हो गए.

खत्म होगा पुजारा का करियर?

पुजारा पिछले कुछ समय से लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.  पहले टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन पुजारा (Cheteshwar Pujara) के विकेट के बाद पूरा गेम बदल गया. कहां टीम इंडिया ने 97 रनों पर एक विकेट नहीं गंवाया था और फिर 112 रनों पर 4 विकेट खो दिए.

पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 16 गेंदों में महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. काफी वक्त से ये सीनियर खिलाड़ी फेल हो रहा है. पहले टेस्ट में फेल रहने वाले पुजारा को दूसरे टेस्ट में मौका दिया गया. लेकिन पुजारा पहली पारी में 9 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी पारी में पुजारा ने थोड़ा दम दिखाया, लेकिन उसके बाद तीसरे टेस्ट में भी वो फेल हो गए.  न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में खराब प्रदर्शन के बाद भी पुजारा की खूब आलोचना हुई थी, लेकिन फैंस को यकिन था कि इंग्लैंड के खिलाफ वो कुछ कमाल करेंगे. लेकिन यहां भी पुजारा फेल हो गए. ऐसे में अब ये लगभग तय सा हो गया है कि पुजारा को चौथे टेस्ट से बाहर कर दिया जाएगा.

भड़के फैंस 

2019 में जड़ा था आखिरी शतक 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल शतक 2019 में जड़ा था. उस वक्त जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए मैच में पुजारा ने 193 रन ठोक दिए थे. उस सीरीज में पुजारा ने सबसे ज्यादा 521 रन बनाए थे. पुजारा के इस दमदार प्रदर्शन के चलते ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली सीरीज जीती थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति