Saturday , September 18 2021

सहवाग ने अपनी ही रिश्तेदार से रचाई थी शादी, 7 साल की उम्र में आरती को दे बैठे थे दिल

आजकल क्रिकेटर्स की एक बड़ी फैन-फॉलोइंग है. सोशल मीडिया के जमाने में फैंस के लिए अपने सुपरस्टार की लगातार ट्रैकिंग करना आसान हो गया है. खासकर, दर्शकों को हमेशा इन खिलाड़ियों के निजी जीवन में दिलचस्पी होती है. वे उनके लव अफेयर्स और शादी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. इनमें कई क्रिकेट खिलाड़ियों की शादियां अनूठी हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी रिश्तेदारी या किसी खास जान-पहचान वाले घर से ही दुल्हन को चुना है. वीरेंद्र सहवाग ऐसे ही खिलाड़ी रहे हैं.

शादी से पहले ही सहवाग-आरती में था ये रिश्ता

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) अपनी वाइफ आरती अहलावत (Aarti Ahlawat) से पहली बार तब मिले जब वह सिर्फ 7 साल के थे. आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी, इस हिसाब से दोनों परिवार रिश्तों में बंध गए. आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वीरेंद्र सहवाग और आरती की शादी फैमिली में हुई. ये लव मैरिज थी. हमारी बुआ (पापा की बहन) की शादी सहवाग की फैमिली में उनके कजिन से हुई थी. इस शादी के बाद वीरेंद्र और हमारी बुआ के बीच देवर-भाभी का रिश्ता हो गया.

सहवाग-आरती के दो बच्चे 

साल 2004 में सहवाग और आरती की शादी हुई. अब उनकी शादी को 17 साल हो चुके हैं. आरती और वीरेंद्र सहवाग दो बच्चों आर्यवीर और वेदांत के माता-पिता हैं. खास बात यह है कि सहवाग की शादी बीजेपी के पूर्व दिग्गज नेता अरुण जेटली के सरकारी बंगले में से हुई थी. 2002 में सहवाग ने मजाक में आरती से शादी के लिए कहा, आरती ने बड़ी गंभीरता के साथ इसका जवाब दिया और शादी के लिए हां कर दी. ये बात खुद वीरू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई.

प्यार को पाने के लिए बेलने पड़े पापड़ 

शादी के लिए वीरू तैयार थे, उधर आरती भी तैयार थीं. लेकिन सहवाग को अपने परिवार को मनाने में बहुत वक्त लग गया. एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा था कि, ‘हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती. हमारी शादी के लिए भी पेरेंट्स तैयार नहीं थे, थोड़ा वक्त लगा, लेकिन वो शादी के लिए तैयार हो गए. उनके लिए इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा.’

घर में कई लोग शादी से खुश नहीं थे

आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे, जो इस शादी से खुश नहीं थे. ऐसा नहीं था कि वो केवल मेरे घर के ही लोग थे, वीरू के परिवार से भी कई लोग इस शादी से नाराज थे. लेकिन वीरू और आरती के रिश्ते के आगे परिवार ने हार मान ली और अप्रैल 2004 में दोनों ने शादी की. उनके दो बेटे आर्यवीर और वेदांत हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति