Tuesday , October 19 2021

‘सुशांत की हत्या हुई, दिशा को रेप के बाद मारा गया’: नारायण राणे बोले- जानता हूँ किसने अपने भाई की बीवी पर तेजाब हमले को कहा

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में शुरू हुआ बवाल थमता नहीं दिख रहा है। राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को फिर से निशाने पर लिया है। साथ ही कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की गई थी और दिशा सालियान को रेप के बाद मारा गया था।

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को बांद्रा के अपने घर में लटके मिले थे। बीते साल ही 8 जून को उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान ने कथित तौर पर आत्महत्या की थी। सुशांत के मामले की सीबीआई जाँच कर रही है। उस समय भी राणे ने दिशा की रेप के बाद हत्या किए जाने का आरोप लगाया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राणे ने कहा, “मैंने कुछ गलत नहीं किया। वो (शिवसेना) सत्ता का मजा ले रहे हैं, तो मुझे गिरफ्तार कर लिया। महाराष्ट्र कोरोना मामलों में नंबर 1 पर है, कोई एक्शन नहीं लिया गया। सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई, दिशा सालियान को रेप के बाद मारा गया। आरोपित अब भी खुलेआम घूम रहे हैं।”

रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा, “सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत से जुड़ा केस अभी खत्म नहीं हुआ है। हमें रचनात्मक काम करना है। घर में बैठकर काम नहीं करना है।” उन्होंने कहा, “पुराने मामले खोदे जाएँगे तो मैं चुप नहीं रहूँगा। अभी मेरी आवाज खराब है, जब ठीक हो जाएगी तो जोर से भी कहूँगा।”

राणे ने कहा, “मेरे घर के सामने आए शिवसैनिकों का पुलिस ने स्वागत किया। पिछले दो सालों में शिवसेना ने कोंकण क्षेत्र को क्या दिया है? उन्होंने सोचा कि अगर वे मेरे खिलाफ कार्रवाई करेंगे तो मुझे डर लगेगा। लेकिन हमारी यात्रा सफल रही।”

शिवसेना नेताओं पर टिप्पणी करते हुए राणे ने कहा, “संजय राउत बिना मतलब के बोलते हैं। विनायक और संजय राउत शिवसेना के पतन की ओर ले जाएँगे… कोंकण और कश्मीर के बीच की दूरी ममता बनर्जी और उनके पीएम बनने के बीच के अंतर को दर्शाती है।”

मिड-डे की रिपोर्ट बताती है कि नारायण राणे ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि वो जानते हैं कि अपने भाई की बीवी पर तेजाब फेंकने के लिए किसने किससे कहा था। सीएम उद्धव ठाकरे पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोलते हुए राणे ने कहा, “एक केंद्रीय मंत्री को गिरफ्तार करके किसी ने क्या हासिल किया? मैं कदम दर कदम मामले सामने लाऊँगा।”

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ एक टिप्पणी को लेकर राणे की गिरफ्तारी हुई थी। उन्होंने कहा था, “ये शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को ये नहीं पता कि हमें स्वतंत्र हुए कितने वर्ष हुए हैं। अपने भाषण के दौरान उन्होंने पीछे मुड़कर अपने सहयोगी से पूछा था। अगर मैं वहाँ होता तो उन्हें जोरदार थप्पड़ मारता।”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे राणे ने कहा, “शिवसेना का एक लड़का- वरुण सरदेसाई मेरे घर (मुंबई में) के बाहर आया था और मुझे धमकी दी थी। अगर वह अगली बार आता है, तो वह वापस नहीं जाएगा।” मालूम हो कि सरदेसाई शिवसेना की युवा शाखा का नेता है। युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने राणे की टिप्पणी को लेकर मंगलवार को मुंबई में राणे के बंगले के बाहर प्रदर्शन किया था। वहीं एक पूर्व शिवसैनिक अरुण पाठक ने राणे का सिर कलम करने पर 51 लाख रुपए की घोषणा की थी। अरुण पाठक ने धमकी दी थी कि वह राणे की अस्थियों को काशी में विसर्जित होने नहीं देगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति