Tuesday , October 19 2021

उद्धव ठाकरे पर फिर बरसे नारायण राणे, बोले- 39 साल से दबे एक-एक राज खोलूंगा

महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच अदावत कम होने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस केस, गिरफ्तारी, और जमानत मिलने के दो दिनों के बाद राणे ने फिर से जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर दी है. इस दौरान उन्होंने ठाकरे परिवार को धमकी देते हुए कहा कि 39 साल से उनके दिल में कई सारे राज दबे हैं, इन्हें एक के बाद एक खोलूंगा.

नारायण राणे ने कहा, ‘मेरी आवाज ठीक होने पर फिर बजाऊंगा. मैं कुछ भी बजा सकता हूं, ढोल भी बजा सकता हूं और जो करना है वो करूंगा.’ उन्होंने कहा कि मैं सभी राज खोलूंगा. अपने भाई की पत्नी पर किसने एसिड फेंकने को कहा था, यह भी पता करो. सब कुछ बोलूंगा स्टेप बाई स्टेप.

‘मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता’

कई खुलासे करने का दावा करते हुए नारायण राणे ने कहा, ‘कई खुलासे करेंगे. गिरफ्तार करना है तो करो, मैं नहीं डरता, जो कानून तुम्हारे लिए है वही मेरे लिए भी है.’ साथ ही राणे ने आरोप लगाया कि लोगों का प्रतिसाद उनके विरोधियों के नसीब में नहीं है, इसीलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया.

केंद्रीय मंत्री राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा, ‘मैंने बाहर घूमकर बहुत काम किए हैं. इनके जैसे सिर्फ घर में बैठकर बातें नहीं करना.’ उन्होंने यह भी धमकी दे डाली कि 39 साल तुम्हारे साथ रहा. तुम्हारे घर की हर बात पता है. सब बोलूंगा.

नारायण राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर अपने दिए बयान पर सफाई देते हुए कहा, ‘मैंने क्या कहा, अरे एक रिपोर्टर ने सवाल पूछा, मैं वहां होता तो क्या करता? तब मैंने कहा, आवाज सुनाई देती.’ रत्नागिरी में आगमन में बाद मारुति चौक में छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर की प्रार्थना करके यात्रा की शुरुआत की.

रत्नागिरी में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने गोलप इलाके में आम प्रक्रिया उद्योजक विजय देसाई की फैक्ट्री में कई लोगों से मुलाकात भी की. वहां उन्होंने आम कैनिंग, काजू उत्पादक प्रतिनिधियों से चर्चा की. किसानों ने अपनी समस्या उनके सामने रखी.

‘तो तालिबानी वहां एडमिशन लेंगे’

उन्होंने किसानों से कहा कि आत्महत्या की नौबत तुम पर नहीं आने दूंगा. साथ ही यह आश्वासन भी दिया कि तुम्हें दिए गए शब्द मैं पूरा करूंगा.

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के साथ उनके बड़े बेटे निलेश राणे भी हैं. आजतक से बात करते हुए निलेश ने कहा, ‘कोंकण इलाके लिए सकारात्मक काम होगा, विकास होगा.’

क्या दो दिन पहले का विवाद जरूरी था, ये पूछे जाने पर निलेश ने कहा कि जैसे को तैसा जवाब दिया है और आगे भी देते रहेंगे. भाजपा विधायक आशीष शेलार द्वारा शिवसेना की तुलना तालिबानी से किए जाने पर निलेश राणे ने कहा कि अगर शिवसेना ने विद्यापीठ यूनिवर्सिटी शुरू की तो तालिबानी वहां एडमिशन लेंगे.

भाजपा नेता प्रसाद लाड ने रत्नागिरी के भाजपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नारायण राणे की ताकत अगर, कोंकण के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ऐसी ही रही तो कोंकण में शिवसेना का नामोनिशान नहीं दिखेगा. प्रसाद लाड ने आगे कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा को रोकने के लिए MVA सरकार कितनी भी धाराएं क्यों न लगाए या मामले दर्ज करे, लेकिन जन आशीर्वाद यात्रा होकर रहेगी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति