Wednesday , April 24 2024

कल्याण सिंह के सम्मान में योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, हो रही खूब तारीफ

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत पूर्व सीएम कल्याण सिंह के सम्मान में बड़ा फैसला लिया है, राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर और सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण उनके नाम पर करने का ऐलान किया है, सीएम योगी ने कहा कि यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का पूरा जीवन जन-कल्याण को समर्पित रहा है, ऐसे में राज्य सरकार की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर और सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान लखनऊ का नामकरण उनके नाम पर किया जाएगा।

ट्वीट किया

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का पूरा जीवन जन कल्याण को समर्पित रहा है, प्रदेश सरकार की ओर से राजकीय मेडिकल कॉलेज, बुलंदशहर और सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान, लखनऊ का नामकरण स्व. कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला लिया गया है।

कल्याण सिंह मार्ग
आपको बता दें कि इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर तक जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग रखने का ऐलान किया था, इसके अलावा उन्होने कहा था कि लखनऊ, अलीगढ, एटा, बुलंदशहर और प्रयागराज में भी एक-एक सड़क मार्ग का नाम पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

बीजेपी के पहले सीएम

मालूम हो कि कल्याण सिंह यूपी में बीजेपी की ओर से बनने वाले पहले सीएम थे, राम आंदोलन में उनकी बड़ी भूमिका रही थी, 89 साल की उम्र में उन्होने इसी हफ्ते लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में आखिरी सांस ली थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch