Friday , March 29 2024

डैमेज कंट्रोल मोड में शिवसेना? बताया बीजेपी संग हिदुत्व वाला रिश्ता, पाक घुसपैठियों से राणे की तुलना

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार करवाकर केंद्र की सत्ताधारी पार्टी को नाराज करने के बाद शिवसेना अब डैमेज कंट्रोल मोड में दिख रही है। शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को बीजेपी के संग हिदुत्व वाले रिश्ते की दुहाई दी और इसे खराब करने का ठीकरा नारायण जैसे नेताओं पर फोड़ा जो बीजेपी में नए हैं। राउत ने यह भी कहा कि देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल जैसे बीजेपी नेताओं ने कभी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया और दोनों पार्टियों का 25 साल तक साथ रहा।

राउत ने कहा, ”बीजेपी और शिवसेना में कुछ मुद्दों पर वैचारिक मतभेद था, लेकिन रिश्ता कभी कड़वा नहीं हुआ। पिछले कुछ सालों में बीजेपी जॉइन करने वाले नेताओं ने यह रिश्ता खराब कर दिया। उनकी कुख्याति बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों की तरह है जो हमारे सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ते हैं।” राउत ने आगे कहा, ”हमने (बीजेपी और शिवसेना) कभी एक-दूसरे पर इस तरह हमला नहीं किया ना ही रिश्ता कड़वा रहा। जिस तरह राणे व्यवहार कर रहे हैं, वह दुश्मनी दिखा रहे हैं। किस तरह के व्यक्ति को बीजेपी ने हमारे रिश्ते को सुधारने के लिए नियुक्त किया है।”

राउत ने कहा कि शिवसेना बीजेपी के साथ 25 साल तक रही और सेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे और अटल बिहारी वाजपेयी व एलके आडवाणी के रिश्ते मैत्रीपूर्ण थे। राज्यसभा सांसद ने कहा, ”पीएम मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच भी रिश्ता सौहार्दपूर्ण है।” उन्होंने आगे कहा कि सेना बीजेपी के साथ हिदुत्व के बंधन से जुड़ी है और बीजेपी के पुराने नेताओं ने कभी सेना भवन पर हमला करने या उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात नहीं कही।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch