Thursday , October 28 2021

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में जन्माष्टमी को लेकर Night Curfew में दी गई विशेष छूट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को जन्माष्टमी पर्व को लेकर नाइट कर्फ्यू नाइट कर्फ्यू में छूट दी है। योगी सरकार ने जन्माष्टमी पर कोविड प्रोटोकॉल के साथ विशेष छूट दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर रात्रि कर्फ्यू में विशेष छूट दी है।

इसके क्रम में एक दिन के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटाया गया है। प्रदेश में सोमवार रात कल रात 10 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी। इसके बाद मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू जारी हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के गृह विभाग से इसका आदेश भी जारी होने के साथ सभी जिलों में भेज दिया गया है।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष में अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने सभी जिलों के अधिकारियों को रात्रि कर्फ्यू में छूट देने का निर्देश दिया है। रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक श्री कृष्ण जन्माष्टमी को भारतीय  पारंपारिक तरीके से मनाने का निर्देश दिया है। साथ ही कोविड-19 के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा एवं रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई है। उन्होंने बताया कि सभी पुलिस लाइन और कारागारों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के अनुसार मनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जन्माष्टमी के कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर किया जाए।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी ने दी जन्माष्टमी की बधाई

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने जन्माष्टमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है कि श्रीकृष्ण उस महान शक्ति के रूप में अवतरित हुए जिन्होंने संसार से अधर्म और अत्याचार का अंत कर धर्म की स्थापना की। गीता के माध्यम से प्राप्त उपदेश संपूर्ण मानवजाति को आज भी निष्काम भाव से कर्म के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि श्रद्धा, आस्था और विश्वास का यह पर्व समाजिक सौहार्द के साथ मनाया जाएगा।  मुख्यमंत्री योगी ने अपने संदेश में कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का धरा पर अवतरण धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना तथा अधर्म, अन्याय व अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री ने लोगों से जन्माष्टमी का पर्व कोविड प्रोटोकॉल के तहत मनाने जाने की अपील की है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति