Tuesday , September 28 2021

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की कार्रवाई: अनिल देशमुख के 3, शिवसेना नेता के 9 ठिकानों पर छापेमारी, जैकलीन से हुई 5 घंटे पूछताछ

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के ख़िलाफ़ केंद्रीय जाँच एजेंसियों द्वारा पड़ताल की जा रही है। उनसे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के ही एक मामले में अनिल परब कनेक्शन की जाँच में तीन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, “प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब कनेक्शन के संबंध में तीन स्थानों पर छापेमारी कर रहा है।”

मालूम हो कि इससे पहले अनिल देशमुख पर लगे आरोपों के मद्देनजर कॉन्ग्रेस ने उन्हें क्लीन चिट मिलने का दावा किया था। हालाँकि, सीबीआई की एक चिट्ठी से इस बात का खुलासा हुआ है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को प्रारंभिक जाँच में क्लीन चिट नहीं दी गई थी।

पत्र में कहा गया था, “प्रारंभिक जाँच से पता चला है कि संबंधित मामले में एक संज्ञेय अपराध किया गया है। महाराष्ट्र के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख और अज्ञात अन्य लोगों ने अनुचित और बेईमानी कर अनुचित लाभ प्राप्त करने का प्रयास किया है।”

उल्लेखनीय है मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना नेता अनिल परब को ईडी द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद केंद्रीय एजेंसी ने शिवसेना नेता भावना गवली से जुड़े 9 ठिकानों पर भी रेड की है। एएनआई के मुताबिक, यह मामला 72 करोड़ रुपए के कथित घोटाले से जुड़ा है। ईडी इस केस में महाराष्ट्र के वाशिम जिले में 9 स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

बता दें कि एनसीपी नेता और शिवसेना नेताओं के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज पर भी सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की। सुकेश चंद्रशेखर द्वारा संचालित एक कथित मल्टी करोड़ जबरन वसूली रैकेट मामले में जैकलीन से नई दिल्ली में 5 घंटे पूछताछ चली।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति