Wednesday , April 24 2024

राजकुमार राव को थी 20 हजार की जरुरत, बैंक में थे 18 रुपये, फिर लव सेक्स और धोखा ने बदली किस्मत

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव ने बीते दिन अपना 37वां जन्मदिन मनाया, एक्टर ने खुद को फिल्म इंडस्ट्री में जमाने के लिये खूब मेहनत की है, उन्हें कई बार उनके रंग रुप की वजह से खूब ताने सुनने को मिले, आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके स्ट्रगल के बारे में बताते हैं।

खूब संघर्ष

राजकुमार राव आज फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है, एक्टर की हर फिल्म परदे पर कमाल कर जाती है, उनकी एक्टिंग ने तो हर बार लोगों को अपना दीवाना बनाया है, लेकिन एक आम लड़के से एक्टर बनने का सफर आसान नहीं था, राजकुमार के संघर्ष के दिनों की कहानी जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। उनका जन्म 31 अगस्त 1984 को गुरुग्राम के अहीरवाल में हुआ था, डीयू के आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज से ग्रेजुएशन फिर भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान से पढाई करने के बाद राजकुमार फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आजमाने मुंबई पहुंचे थे, यहां उन्हें बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

बैंक में थे 18 रुपये

राजकुमार राव को सफलता आसानी से नहीं मिली, उन्होने अपने कई इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा, तब जेब में पैसे भी नहीं हुआ करते थे, एक इंटरव्यू में राजकुमार ने कहा था कि मैं अपने हिस्से से 7 हजार रुपये देता था, जो मेरे लिये बहुत ज्यादा था, हर महीने 15-20 हजार की जरुरत होती थी, एक बार मेरे खाते में सिर्फ 18 रुपये थे, मेरे दोस्त के पास 23 रुपये थे। उन्होने बताया कि पैसों की तंगी के चलते उनके टीचर्स ने दो साल तक उनकी फीस भरी थी, मुंबई में वो अपने दोस्त की बाइक से ऑडिशन देने जाया करते थे, वो नहीं जानते थे कि अच्छा दिखने के लिये क्या पहनना होता है, इन सब बातों की परवाह किये बिना वो चेहरे पर गुलाब जल लगा लेते थे और सोचते थे इससे वो अच्छे दिखने लगेंगे।

सांवला होने की वजह से नहीं मिला लीड रोल

राजकुमार राव ने 2017 में एक इंटरव्यू में कहा था कि कैसे एक डायरेक्टर ने उन्हें फेयर ना होने तथा पर्याप्त मसल्स ना होने की वजह से रिजेक्ट कर दिया था, उन्होने कहा था कि जब मैं 7 साल पहले मुंबई में काम की तलाश में आया था, तो आज की तरह नहीं दिखता था, मैंने एक डायरेक्टर को ऑडीशन दिया, जो अपनी पहली फिल्म बना रहा था, डॉयरेक्टर ने मेरे टेस्ट को पसंद किया, मुझसे कहा एक्टिंग ठीक है, लेकिन मैं आपको लीड रोल नहीं दे सकता, क्योंकि इसके लिये फेयर और अच्छी मसल्स होनी चाहिये, लेकिन क्या आप मेरी फिल्म में एक छोटा किरदार निभाना चाहते हैं, मैंने उनकी फिल्म इसलिये नहीं की, क्योंकि मैं उनकी फिल्ममेकिंग की थ्योरी से सहमत नहीं था।

राजकुमार ने बदली नाम की स्पेलिंग
राजकुमार राव को बॉलीवुड में पहला ब्रेक फिल्म रण, लव सेक्स और धोखा तथा रागिनी एमएमएस जैसी फिल्मों से मिला, लेकिन उन्हें सफलता फिल्म काई पो छे से मिली, फिल्म करियर की शुरुआत में जब राजकुमार को सफलता नहीं मिली,  तो उन्होने अपनी मां के कहने पर अपने नाम की स्पेलिंग बदल दी, और Rajkumar Rao की जगह Rajkummar Rao लिखने लगे, वैसे उनका असली नाम राजकुमार यादव है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch