Tuesday , September 28 2021

‘₹500 लो और हिन्दू देवी-देवताओं को गाली दो, येशु दूर करेंगे गरीबी’: महिलाओं के धर्मांतरण में लगा रामचंद्र चढ़ा यूपी पुलिस के हत्थे

पिछले कुछ दिनों में देश में ईसाई मिशनरियों की करतूतों को लेकर बहस तेज़ है। ताजा मामला आजमगढ़ जिले करतालपुर का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईसाई धर्म अपनाने के लिए पैसों का लालच देने वाले वाराणसी के हुकुलगंज के रहने वाले राम चन्द्र को पुलिस ने मंगलवार (31 अगस्त, 2021) को गिरफ्तार कर लिया है।

राम चन्द्र पर महिलाओं को भड़काने और उन्हें ईसाई समाज की पुस्तकें बाँटने का आरोप है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपित व्यक्ति के खिलाफ धारा 273/ 21, 298/504 के तहत FIR दर्ज कर ली गई है। इसके साथ ही इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि अभी तक कितने लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा चुका है, इसकी जाँच जारी है।

प्रभारी निरीक्षक ब्रह्मदीन पांडेय ने बताया, ”सराय मंदराज गाँव के निवासी जित्तू सोनकर की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वह पिछले कई महीने से करतालपुर में गरीब परिवार के सदस्यों पर धर्म बदलने का दबाव बना रहा था।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपित राम चन्द्र गरीब व दलित महिलाओं को अपना निशाना बनाता था। वह महिलाओं को 500 रुपए का लालच देकर उन्हें हिन्दू-देवी देवताओं को गाली देने के लिए कहता था। साथ ही महिलाओं से कहता था कि अगर तुम ईसाई धर्म स्वीकार कर लोगी तो येशु तुम लोगों की दरिद्रता दूर कर देंगे।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में आजमगढ़ में ईसाई धर्मांतरण कराने में लिप्त 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। दीदारगंज के डीह कथौली गाँव में ईसाई धर्मांतरण कराने के लिए 3 लोग पहुँचे थे, जिन्हें सूचना मिलते ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। स्थानीय भाजपा नेता अशोक यादव ने इस मामले में थाने में तहरीर दी थी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति