Thursday , April 25 2024

100 Crore Recovery Case: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख का वकील गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर दिल्‍ली भेजा

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के वकील को सीबीआइ ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है। इस मामले में अब तक सीबीआई के सब-इंस्पेक्टर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों को सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा।

jagran

गौरतलब है कि गिरफ्तार करने से पहले अनिल देशमुख के वकील आनंद डागा से पूछताछ की जा रही थी। बीते सप्‍ताह ही एक प्रारंभिक जांच की रिपोर्ट के लीक होने के बारे में एक नया केस दर्ज किया गया था। जहां जांच अधिकारी ने देशमुख के खिलाफ जांच को बंद करने की सिफारिश की थी और कहा था कि उन्होंने “कोई संज्ञेय अपराध नहीं” किया है।

जांच से सामने आया कि अनिल देशमुख के खेमे ने एजेंसी के अधिकारियों से संपर्क करके जांच को प्रभावित करने की कोशिश की थी। इस मामले में जांच रिपोर्ट के लीक होने पर एजेंसी ने शुरुआत में देशमुख के दामाद से पूछताछ की थी। बता दें कि पिछले हफ्ते, जांच अधिकारी की सिफारिशों के खिलाफ देशमुख के खिलाफ केस दर्ज करने की रिपोर्ट के बाद एजेंसी ने कहा कि ये केस हाइकोर्ट के एक आदेश के जवाब में दायर किया गया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch