Saturday , September 18 2021

PM नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में करेंगे सौगातों की बौछार, इस महीने में होगा कार्यक्रम

लखनऊ। यूपी के चुनावी रण से पूरे प्रदेश में सौगातों की बौछार होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सूबे के हर हिस्से में तमाम विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं. इस दौरान वे रैलियां भी करेंगे. पार्टी इन कार्यक्रमों की रूपरेखा इस हिसाब से बना रही है कि प्रदेश के पूरब से पश्चिम तक हर इलाके को कवर किया जा सके. लगभग पूरे हो चुके प्रोजेक्टों के साथ ही उन कार्यों की भी सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिनकी नींव रखी जानी है.

नवरात्र में कर सकते हैं उद्घाटन 
चुनाव में जाने से पहले योगी सरकार अपने साढ़े चार साल में किए कामों को प्रदेश की जनता को दिखाएगी. कई ऐसे बड़े काम हैं, जिनके सहारे भाजपा और मौजूदा सरकार को चुनावी नैया पार करने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूबे के हर हिस्से में तमाम विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं. खास बात यह है कि मिशन-2022 में पीएम की एंट्री में मुहूर्त का भी खास ख्याल रखा जाएगा. ऐसे में नवरात्र को सबसे शुभ माना जा रहा है.

पीएम मोदी ने इन कार्यों का करेंगे उद्घाटन 
इन कार्यों में लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, चित्रकूट से इटावा के बीच बन रहा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे, जो लखनऊ एक्सप्रेस-वे के जरिए राजधानी से जुड़ जाएगा. 60 प्राचीन मंदिरों की श्रृंखला को एक सूत्र में पिरोने वाला काशी विश्वनाथ कॉरीडोर, गोरखपुर में बनने वाला प्रदेश का दूसरा एम्स, गोरखपुर की फर्टिलाइजर फैक्ट्री, कानपुर मेट्रो का प्रायोरिटी कॉरीडोर, सिद्धार्थनगर सहित कई अन्य स्थानों पर बनने वाले मेडिकल कॉलेज शामिल हैं. गोरखपुर की फर्टिलाइजर फैक्ट्री और गोरखपुर एम्स के उद्घाटन के लिए फिलहाल 18 अक्तूबर की तिथि प्रस्तावित है. अक्तूबर से दिसंबर के बीच प्रधानमंत्री के कई कार्यक्रमों के अलावा गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम प्रदेश में होने हैं.

BJP संगठवात्मक ढांचे पर करेगी फोकस 
भाजपा के संगठनात्मक ढांचे के लिहाज से देखें तो इसमें अवध क्षेत्र, गोरखपुर क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र, काशी क्षेत्र, बृज क्षेत्र, कानपुर क्षेत्र सभी इन विकास योजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम से लाभांवित होंगे. हालांकि विपक्ष इसपर सवाल खड़े कर रहा है.पार्टी इन कार्यक्रमों की रूपरेखा इस हिसाब से बना रही है कि प्रदेश के पूरब से पश्चिम तक हर इलाके को कवर किया जा सके. लगभग पूरे हो चुके प्रोजेक्टों के साथ ही उन कार्यों की भी सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिनकी नींव रखी जानी है. खास बात यह है कि मिशन-2022 में पीएम की एंट्री में मुहूर्त का भी खास ख्याल रखा जाएगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति