Saturday , September 18 2021

12 सितंबर, रविवार का राशिफल: समय बर्बाद करने से नहीं मिलेगा कोई लाभ, मीन फैसले जल्‍द लें

मेष राशि
हर विषय के नकारात्मक पहलुओं का अनुभव होगा। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मन में गहरी चिंताएँ सताया करेगी। नौकरी- व्यवसाय में अवरोध खड़े होंगे। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ने की सलाह दी जाती है। विदेशगमन के अवसर निर्मित होंगे। अथवा विदेश में बसनेवाले निकटस्थ सम्बंधियों के समाचार मिलेंगे। संतानों के सम्बंध में चिंता होगी।
वृषभ राशि
आपके राशिफल के अनुसार आप के लिए मध्यम फलदायी दिन है, मित्रों और निकजनों से मुलाकात आपके मूड को अच्‍छा बनाए रखेगी । पूरा दिन धन से जुड़ी योजनाएं बनाने में, नए व्‍यापार आदि के बारे में सोचते हुए गुजर सकता है ।
मिथुन राशि
देर से ही सही लेकिन आपको अपने परिश्रम का फल जरूर मिलेगा । नौकरी, बिजनेस के लिए आपका दिन अनुकूल रहेगा । फैसले लेने के लिए बेहद शुभ दिन है । आय में बढ़ोतरी की संभावना है, स्‍टूडेन्‍ट्स के लिए दिन मिला जुला रहने वाला है ।

कर्क राशि

आपका दिन सुख और आनंद में व्‍यतीत होगा । दोस्‍त और परिवार के जन आपकी इस खुशी का कारण होंगे । आपको कोई सरप्राइज भी मिल सकता है । घर से बाहर घूमने का प्‍लान बन सकता है । परिवार में शुभअवसर के मौके मिलने वाले हैं ।
सिंह राशि
लाभ मिलने वाला है । व्‍यापार, नौकरी, आय के जिस भी साधन में आप कार्य कर रहे हैं उसमें आपको फल की प्राप्ति जरूर होने वाली है । वैवाहिक जीवन में सुख- संतोष मिलेगा । परिवार की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा । आपकी कोई महिला मित्र आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएंगी । आपको थोड़ा संभलकर चलने की सलाह दी जाती है ।
कन्‍या राशि
स्‍वभाव में भावुकता रहेगी ।  किसी को इसका मौका ना दें कि वो आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाएं । आपके राशिफल के अनुसार आपको अपनी माता की सेहत की चिंता सताएगी । कोई बड़ा फैसला ना ही लें तो अच्‍छा, भावनाओं में बहकर गलत फैसले हो सकते हैं । मानसिक रूप से व्‍यग्र रहेंगे और खुद भी सेहत से परेशान रह सकते हैं । आज आपको साथ में काम करने वाली स्त्रियों से सचेत रहने की सलाह दी जाती है

तुला राशि

आपके राशिफल के अनुसार मानसिक रूप से परेशान और शारीरिक रूप से अस्‍वस्‍थ हो सकते हैं । वाणी और व्यवहार पर संयम रखने में ही भलाई है । सर्दी और कफ के कारण आपका स्वास्थ्य खराब होगा। मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। धन खर्च में वृद्धि होगी। निषेधात्मक कार्य और  अनैतिक कामवृत्ति कुमार्ग पर न ले जाए इसका ध्यान रखें। आपके राशिफल के अनुसार दिन मिश्रित फलदायी है ।
वृश्चिक राशि
आपके राशिफल के अनुसार आनंद और उत्साह का वातावरण महसूस करेंगे । आपकी माताजी की ओर से लाभ होगा। आफिस में बॉस आपके कामों की सराहना करेंगे । साथियों का पूरा सहयोग मिलेगा ।
धनु राशि
सेहत के प्रति सावधानी बरतें । आज आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना पड़ेगा, अन्यथा आप मुश्किल में पड़ सकते हैं । मौसम को देखते हुए कहा जा सकता है कि आप पर इसका असर पड़ने वाला है । संतान के साथ कुछ अशुभ होने की संभावना है, ख्‍याल रखें ।

मकर राशि

आपके राशिफल के अनुसार विचार, व्यवहार में भावुकता विशेष मात्रा में रहेगी। फिर भी आप परिवारजनों औऱ मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी।
कुंभ राशि
आपके राशिफल के अनुसार किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी । परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी । नौकरी में साथी कर्मचारी सहयोग देंगे। नौकर वर्ग और ननिहाल पक्ष से लाभ होगा। काम में ही धन खर्च होगा।
मीन राशि
आपके राशिफल के अनुसार आप कल्‍पना के सागर में गोते लगाना बंद करें । यथार्थ में कदम रखें । अपने कल्‍पना लोग से निकलकर सृजनकार्यों में वक्‍त दें इससे आपको फायदा होगा । साहित्‍या की ओर झुकाव रहेगा । अपने प्रेमी और मित्रजनों के साथ पूरा दिन सुख और आनंद में व्‍यतीत होगा ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति