Friday , September 24 2021

लखनऊ में अवैध खनन रोकने गई टीम पर हमला, होमगार्ड व ड्राइवर घायल; डंपर छुड़ा ले गए हमलावर

लखनऊ। अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची टीम पर मोहनलालगंज में माफिया ने हमला बोल दिया। हमलावर मिट्टी लदी डंपर भी जबरन छुड़ा ले गए। हमले में खनन निरीक्षक के ड्राइवर और एक होमगार्ड को चोट आई है। खनन निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद समेत अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज की है। खनन अधिकारी दिनेश कुमार के मुताबिक रविवार रात करीब साढे दस बजे उन्हें सिसेंड़ी व सुल्सामऊ हिल्गी में अवैध खनन की शिकायत मिली। इसपर वह ड्राइवर राजकुमार शुक्ला, होमगार्ड रामसेवक, रामदास व राजकुमार के साथ जांच करने पहुंचे।

वहां भागूखेड़ा में एक डंपर मिला, जिसका नंबर प्लेट मिटा था और उसमें मिट्टी लदी हुई थी। डंपर चालक से जब मिट्टी के परिवहन के कागज मांगे गए तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। इस पर खनन निरीक्षक ने दो होमगार्ड को ड्राइवर समेत डंपर को थाने ले जाने के निर्देश दिए। आरोप है कि तभी वहां काली रंग की एक स्कार्पियो व कार से कुछ लोग पहुंच गए। आराेपितों ने आते ही गाली गलौज शुरू कर दी। इसके बाद लाठी डंडे से हमला बोल दिया। यही नहीं डंपर भी वहां से लेकर चले गए। हमले में खनन निरीक्षक का ड्राइवर और एक होमगार्ड घायल हो गए।

आरोप है कि हमलावरों में सरोजनीनगर के संतोष यादव, अभिषेक यादव और उत्तरगांव के कमल किशोर समेत अन्य शामिल थे। पुलिस ने खनन अधिकारी दिनेश कुमार की तहरीर पर तीनों के खिलाफ गाली गलौज, मारपीट, जान से मारने के प्रयास व सरकारी काम में बाधा डालने समेत अन्य धाराओ में एफआइआर दर्ज की है। इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्र का कहना है कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।

खनन माफिया हावी : मोहनलालगंज में खनन माफियाओं का बोलबाला है। रात होते ही खनन के डंपर दौड़ने लगते हैं। रायल्टी के नाम पर मिट्टी का भी खेल खेला जाता है। सिसेंड़ी क्षेत्र में खनन माफिया हर रोज मिट्टी खनन करते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति