Tuesday , September 28 2021

दिल्ली में पाकिस्तानी मॉड्यूल का भंडाफोड़, स्पेशल सेल ने किया 6 आतंकियों को गिरफ्तार: करने वाले थे नामचीन लोगों को टारगेट

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार (सितंबर 14, 2021) को पाकिस्तान द्वारा संचालित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया। इनमें पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी शामिल हैं। पुलिस ने अपने इस मल्टी स्टेट ऑपरेशन में विस्फोटक व अन्य चीजों को भी बरामद किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से काफी संख्या में विस्फोटक और अन्य चीजें बरामद की गई हैं। पुलिस का कहना है कि ये संदिग्ध देश में हत्याओं और विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। इसके अलावा इनके निशाने पर नामचीन लोग भी शामिल थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार आतंकियों की पहचान मोहम्मद ओसामा और जीशान के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इन दोनों आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी। इन आतंकियों के अंडरवर्ल्ड से भी संबंध बताए जा रहे हैं। इसके अलावा इनको पाक खुफिया आईएसआई का पूरा समर्थन था। इन्हें आतंकी ट्रेनिंग कराने के लिए आईएसआई ने पूरी प्लानिंग की थी।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने अपना यह ऑपरेशन दिल्ली, महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में चला इन्हें गिरफ्तार किया है। इस संबंध में उनको 15 अगस्त से पहले इनपुट मिले थे। इसी के बाद पुलिस ने अपनी पड़ताल शुरू की। काफी समय से पुलिस इस मॉड्यूल पर अपनी नजर बनाए हुए थी, मगर जब सूचना कन्फर्म हो गई तब इन लोगों को पकड़ा गया। अब आगे इनके पूछताछ चल रही है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति