Tuesday , September 28 2021

देश के बाद विदेश में भी सीएम योगी आदित्यनाथ के कोविड प्रबंधन के प्रशंसक, ऑस्ट्रेलियाई मंत्री हुए फैन

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर में मिशन मोड में आने का व्यापक प्रभाव पड़ा। उत्तर प्रदेश से इस महामारी का संक्रमण बेहद कम होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भारत के साथ ही विदेश में भी जमकर सराहना हो रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी के बाद अब आस्ट्रेलियाई सरकार में मंत्री भी सीएम योगी आदित्यनाथ के कोविड प्रबंधन के कायल हैं।

आस्ट्रेलिया में भी सीएम योगी आदित्यनाथ के कोविड प्रबंधन का डंका बज रहा है। सांसद क्रेग कैली के बाद अब आस्ट्रेलिया सरकार में मंत्री जेसन वुड ने कोविड प्रबंधन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारिफ की है। मंत्री जेसन वुड कोविड प्रबंधन पर उत्तर प्रदेश सरकार के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में 24 करोड़ आबादी वाले उत्तर प्रदेश के बेहतर कोविड प्रबंधन की तारिफ विदेशों में भी हो रही है। ट्रैक, टेस्ट एंड ट्रीट यानी ट्रिपल-टी की रणनीति पर काम करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ के यूपी मॉडल ने कम समय में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाई है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार में मंत्री मंत्री जेसन वुड ने राज्य में कोविड -19 के प्रकोप को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की है। उन्होंने यूपी सरकार के साथ काम करने की इच्छा भी व्यक्त की।

jagran

उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट कर लिखा कि हम उत्तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। संस्कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग उत्तर प्रदेश सरकार के साथ काम करेंगे। कोविड 19 प्रबंधन के लिए योगी के यूपी मॉडल से प्रेरित होकर उन्होंने आगे लिखा कि सीएम योगी को धन्यवाद। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया। इस कठिन समय में उत्तर प्रदेश सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयासों की तो सभी लोग सराहना करें।

ऑस्ट्रेलिया के संसद सदस्य क्रेग केली ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारिफ कुछ दिन पहले ही की थी। उन्होंने आइवरमेक्टिन के प्रयोग साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा था। सांसद क्रेग केली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 24 करोड़ की आबादी वाले प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का प्रयोग कर दूसरी लहर पर अंकुश लगाया है। वहीं, कनाडा के एक निवेशक पैट्रिक ब्रुकमैन ने क्रशिंग द कर्व में योगी आदित्यनाथ के प्रभावी नेतृत्व का जिक्र करते हुए यूपी मॉडल ऑफ कोविड प्रबंधन की सराहना की थी।

चर्चा चारों ओर

योगी आदित्यनाथ के यूपी मॉडल की चर्चा चारों ओर है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को मुम्बई हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट, डब्ल्यूएचओ ने भी सराहा है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ट्रिपल-टी नीति के चलते कम समय में केसों पर लगाम लगाई है। प्रदेश के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में मेडिकल किट वितरण, सैनिटाइजेशन, टेस्टिंग, टीकाकरण के साथ ही चिकित्सीय सुविधाओं का तेजी से विस्तार किया गया। सर्वाधिक टेस्टिंग और टीकाकरण कर यूपी ने दूसरे देशों और प्रदेशों के समक्ष नजीर पेश की है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति