Friday , September 24 2021

आयकर के चंगुल में फँसे एक्टर सोनू सूद: अकाउंट्स बुक से छेड़छाड़ के मामले में IT विभाग ने उनसे जुड़े 6 ठिकानों पर किया सर्वे

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आयकर में गड़बड़ी के मामले में घिर गए हैं। उनके अकाउंट्स बुक में गड़बड़ी पाए जाने के बाद इनकम टैक्स विभाग की टीम ने एक्टर के मुंबई स्थित दफ्तर में सर्वे किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की मुंबई और लखनऊ शहरों की छह प्रॉपर्टीज पर आयकर विभाग ने बुधवार को सर्वे किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, आईटी विभाग ने सोनू की संपत्ति का इसलिए सर्वे किया है, क्योंकि कथित तौर पर उनसे से संबंधित अकाउंट्स से छेड़छाड़ की गई थी। इसके पहले उनके रेजिडेंशियल बिल्डिंग को हॉटेल में कन्वर्ट करने पर BMC ने उनके ऊपर कार्रवाई की थी। हालाँकि रिपोर्ट में छापेमारी का जिक्र नहीं है। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार यह साफ नहीं हो पाया है कि आयकर विभाग के अधिकारी सोनू सूद के आवास पर भी गए थे या नहीं।

गौरतलब है कि हाल ही सोनू सूद को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूली छात्रों से संबंधित मेंटरशिप प्रोग्राम का ब्रांड एंबेसडर बनाया था। इसके बाद इस बात को लेकर चर्चाएँ गर्म हो गई थीं कि वो आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं, हालाँकि बाद में अभिनेता ने इससे इनकार कर दिया था।

एक अन्य साक्षात्कार में अभिनेता ने मीडिया पर ही निशाना साधते हुए ये आरोप लगाया कि मीडिया का एक वर्ग उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर प्रकाश डाला है। उन्होंने इन खबरों को निराधार बताया। बॉलीवुड एक्टर ने स्पष्ट किया था कि उनके परिवार और उनकी राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है और वे किसी भी राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहे हैं।

गौरतलब है कि सोनू सूद कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद करने के नाम पर मशहूर हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, 48 साल के अभिनेता हिंदी, तेलुगू, कन्नड़ औऱ तमिल फिल्मों में काम कर रहे हैं औऱ वो पीरियड ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज में दिखाई देंगे। इसके अलावा सोनू तेलुगु एक्शन-ड्रामा ‘आचार्य’ में भी काम कर रहे हैं। एक्टर को साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के तहत स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड (SDG) से सम्मानित किया गया था। मौजूदा वक्त में सोनू सूद ‘सूद चैरिटी फाउंडेशन’ चला रहे हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति