Tuesday , October 19 2021

ये कांग्रेस है ‘गुरु’, सिद्धू के साथ हो गया खेल, जानिये इस्तीफे की Inside Story

पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, सिद्धू ने आज कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेटर लिखकर अपना इस्तीफा भेज दिया है, हालांकि सिद्धू ने ये स्पष्ट कहा है कि वो कांग्रेस पार्टी में बने रहेंगे, यानी उन्होने हाईकमान पर दबाव बनाने का खेल किया है।

क्या लिखा

कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गये इस्तीफे में सिद्धू ने लिखा, मैं समझौता नहीं कर सकता हूं, समझौता करने से शख्सियत खत्म हो जाती है, मैं पंजाब के भविष्य के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं, प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभालने के करीब ढाई महीने बाद ही सिद्धू ने इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

क्या चन्नी से हुई खटपट

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सिद्धू और हाल ही में सीएम बने चरणजीत सिंह चन्नी के बीच मतभेद की खबरें है, बताया जा रहा है कि कामकाज से जुड़े अहम फैसलों तथा अधिकारियों की पोस्टिंग में सलाह सहमति नहीं लिये जाने से सिद्धू नाराज हैं। इसी वजह से उन्होने नेतृत्व पर दबाव बनाने के लिये प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि विश्लेषकों के मुताबिक सिद्धू के साथ खेल हो गया हैं, क्योंकि वो कैप्टन को हटाकर अपने लिये सीएम पद चाहते थे, लेकिन हाईकमान ने चन्नी को बिठा दिया, ऐसे में उन्हें ना तो निगलते बन रहा है और ना ही उगलते।

कैप्टन से मतभेद

आपको बता दें कि हाल ही में पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन किया गया है, कैप्टन ने सिद्धू के साथ जारी विवाद के बाद सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को सूबे की कमान सौंपी गई, कैप्टन ने सार्वजनिक रुप से नाराजगी जताते हुए कहा था कि वो सिद्धू को किसी भी कीमत पर पंजाब का सीएम नहीं बनने देंगे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति