Thursday , October 28 2021

‘खाना देने गई थी मेरी बेटी, मौलवी ने हाथ पकड़ अंदर खींचा…’: पटौदी की मस्जिद में 9 साल की बच्ची से छेड़छाड़

हरियाणा के गुरुग्राम में पटौदी की एक मस्जिद में मौलवी द्वारा 9 साल की बच्ची से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पटौदी पुलिस ने बच्ची की माँ की शिकायत पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपित मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह घटना सोमवार (27 सितंबर 2021) दोपहर को तब सामने आई जब लड़की ने अपने माँ को बताया कि मस्जिद में मौलवी ने उसे गलत तरीके से छुआ था। इसके तुरंत बाद मोहल्ले के लोगों ने इकट्ठा होकर आरोपित मौलवी को जमकर पीटा। सोशल मीडिया पर मारपीट का वीडियो सामने आया है। इसे मोहल्ले के ही एक व्यक्ति ने बनाया है, जिसका कहना है कि लड़की के साथ मस्जिद के अंदर छेड़छाड़ की गई थी।

ट्विटर पर इस वीडियो को राजीव प्रताप दुबे ने शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “गुरुग्राम में मस्जिद के अंदर 9 साल की बच्ची से छेड़छाड़ की वारदात को चंदा इकट्ठा करने आए जमाती इमाम ने अंजाम दिया। मौलवी को खाना देने गई बच्ची के साथ गंदी हरकत की गई। इसको लेकर आरोपित जमाती इमाम की लोगों ने जमकर धुनाई की। पटौदी इलाके में सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हुई यह वारदात हुई।”

वीडियो में आप देख सकते हैं कि मौलवी को लेकर लोगों में कितना आक्रोश है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें एक 35 वर्षीय शख्स जो सफेद कुर्ता, पायजामा और टोपी पहने हुए दिखाया गया है, उसी पर मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ का आरोप है। इसको लेकर भीड़ ने उसकी जमकर धुनाई की है। भीड़ बच्ची के साथ छेड़छाड़ की शिकायत के बाद मस्जिद के पास जमा हुई थी। मौके पर पहुँची पुलिस की टीम ने मौलवी को बचाने के लिए भीड़ को तितर-बितर किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार शाम को पीड़िता की माँ ने मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। महिला ने कहा कि उसकी बेटी खाना देने मस्जिद गई थी। मस्जिद के मुख्य मौलवी मौजूद नहीं थे। दूसरे मौलवी ने मेरी बेटी का हाथ पकड़ कर उसे मस्जिद के अंदर खींच लिया। महिला मूलरूप से पलवल की रहने वाली है। वह पटौदी थाना क्षेत्र में रहती है और लोगों के घरों में काम करती है। महिला ने आरोप लगाया कि मौलवी ने उसकी बच्ची को किस भी किया। इससे घबराकर बच्ची भागकर अपने परिवार के पास गई और उन्हें घटना के बारे में ताया। पुलिस ने लड़की का बयान दर्ज कर मौलवी के खिलाफ पोक्सो एक्ट (यौन हमला) की धारा 8 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि हाल में मस्जिदों के अंदर बच्चियों के साथ यौन शोषण के कई मामले सामने आए हैं। पिछले दिनों दिल्ली में एक 47 वर्षीय मौलवी को मस्जिद के अंदर 10 साल की नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लड़की रात 10 बजे मस्जिद के अंदर पानी लेने गई थी। मौलवी ने कथित तौर पर उसे रोका और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया।

ऐसा ही एक और मामला राजस्थान के भिवाड़ी का है। यहाँ एक मौलवी ने मस्जिद के अंदर एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया और उसके बाद उसे कुएँ में धकेल दिया। घटना का खुलासा तब हुआ जब 14 वर्षीय पीड़िता के परिवार ने सात दिन बाद थाने का दरवाजा खटखटाया। मौलाना जफरू उसे कुएँ में फेंकने के बाद अपने परिवार के साथ वहाँ से फरार हो गया था। लेकिन घटनास्थल पर जमा हुए लोगों ने बच्ची को कुएँ से सकुशल बाहर निकाला और मौलाना के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति