Thursday , April 25 2024

‘कॉन्ग्रेस ने इन्हें क्या नहीं दिया… और ये BJP की दलाली कर रहे’: सिब्बल पर भड़के कॉन्ग्रेसी, किया विरोध प्रदर्शन, लोगों ने कहा- ‘यही पतन का कारण’

कॉन्ग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी हाई कमान पर सवाल उठाए जाने के कारण पार्टी कार्यकर्ता सिब्बल से नाराज हैं। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता चांदनी चौक में सिब्बल के घर के बाहर इकट्ठा होकर प्रदर्शन भी कर रहे हैं। उनके हाथों में प्लेकार्ड हैं जिस पर लिखा है, ‘कपिल सिब्बल जल्दी ठीक हो जाओ।’ इसके अलावा वह राहुल गाँधी जिंदाबाद-जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पार्टी ने सिब्बल को कैबिनेट मंत्री बनाया, अहम भूमिका दी, लेकिन उन्होंने पार्टी के लिए कुछ नहीं किया। सिब्बल पर यह भी आरोप मढ़े गए कि वह आम कार्यकर्ताओं से बात नहीं करते और उनका मतदाताओं से कोई संपर्क नहीं है।

एक नाराज कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने कहा, “वह सुधारों की बात नहीं करते, वह भाजपा की दलाली करते हैं।”

कॉन्ग्रेस नेता अजय माकन ने भी कपिल सिब्बल पर निशाना साधा। माकन ने कहा, पार्टी में हर किसी  की सुनवाई होती है। सोनिया गाँधी ने यह सुनिश्चित किया था कि कपिल सिब्बल संगठनात्मक पृष्ठभूमि न होने के बावजूद केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनें। उन्होंने सिब्बल और जी-23 कॉन्ग्रेस नेताओं को सलाह दी कि उन्हें उस संगठन को नीचा नहीं दिखाना चाहिए जिसने उन्हें एक पहचान दी है।

गौरतलब है कि कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं के इस बर्ताव को देखने के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया आ रही है। शांतनु ठाकुर कहते हैं, “कॉन्ग्रेस के पतन का यही कारण है कि वहाँ अब चिंतन और मनन नहीं हो रहा है और जो इसकी सलाह दे वो द्रोही करार दिया जाता है। पूर्ण रूपेण पर्सनल प्रॉपर्टी बना दी गई है कॉन्ग्रेस।”

दीपक पहल, कपिल सिब्बल का पक्ष लेते हुए कहते हैं, “वह नीचा नहीं दिखा रहे बस सही कार्रवाई करने को बोल रहे हैं। कॉन्ग्रेस अपना अध्यक्ष चुनने में सक्षम नहीं है। अब तीन साल से ज्यादा हो गए हैं तो कोई कैसे मानेगा ये अपना अध्यक्ष चुनेंगे।”

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch