Tuesday , October 19 2021

कॉन्ग्रेस ने यूपी पुलिस व सीएम योगी को बदनाम करने के लिए शेयर किया राजस्थान का वीडियो, करा ली अपनी ही सरकार की फजीहत

शेखर पंडित

लखनऊ। कॉन्ग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सरकार व पुलिस को बदनाम करने के लिए एक वीडियो शेयर किया, लेकिन उसकी ही पोल खुल गई। आइए, जानते हैं कि मामला क्या है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस के कुछ जवान ऑटो में बैठ कर जा रहे हैं। आगे सड़क पर पानी लबालब भरा होता है और ऑटो पलट जाता है। पुलिस वाले ऑटो को पानी से निकालने की कोशिश करते हैं। इधर बाइक से लोग आते-जाते रहते हैं।

इस दौरान पुलिस वाले आसपास से जा रहे लोगों को मदद के लिए भी बुलाते हैं, ताकि पानी में पलटे हुए ऑटो को उठाया जा सके। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि एक पुलिसकर्मी वीडियो बनाने पर भी आपत्ति जताता है। इसी वीडियो को शेयर करते हुए ‘पश्चिमी उत्तर प्रदेश कॉन्ग्रेस सेवादल’ ने लिखा, “आज तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के ‘विकास’ में उत्तर प्रदेश पुलिस डूब ही जाती। बाल बाल बचे!”

इसी तरह कॉन्ग्रेस की ‘INC TV’ ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के ‘विकास’ की सड़क पर स्टंट करती यूपी पुलिस!” हालाँकि, ‘यूपी पुलिस फैक्ट-चेक’ ने कॉन्ग्रेस की पोल खोलते हुए बताया, “वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश से न होकर, जनपद दौसा, राजस्थान से संबंधित है। कृपया बिना सत्यापन के भ्रामक पोस्ट कर अफवाह न फैलाएँ।” इसके बाद लोगों ने कॉन्ग्रेस पार्टी की झूठ फैलाने के लिए क्लास लगाई।

अब आपको बताते हैं कि ये वीडियो कब का है। दरअसल, ये वीडियो राजस्थान स्थित दौसा जिले के बांदीकुई कस्बे का है। ये मामला 2-3 दिन पहले का है। सड़क पर पानी भरने के लिए कारण ये पुलिसकर्मी हादसे में बाल-बाल बचे। ‘आगरा फाटक’ के पास एक गड्ढे में ये हादसा हुआ। ‘दैनिक भास्कर’ ने अपनी खबर में बताया है कि गड्ढे में भरे पानी को ड्राइवर देख नहीं पाया, जिससे 5 पुलिसकर्मी गिर गए।

इसी खबर में जानकारी दी गई है कि बांदीकुई में 40 मिनट तक तेज बारिश होने की वजह से शहर की सड़कें लबालब हो गईं। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। बारिश के कारण शहर के सिकंदरा रोड पर पानी भर जाने से जाम लगा था। आधे घंटे तक लोग जाम में फँसे रहे। बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस की ही सरकार है। इस तरह कॉन्ग्रेस ने सीएम योगी और पुलिस पुलिस को बदनाम करने के चक्कर में अपनी ही फजीहत करवा ली।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति