Monday , January 24 2022

यूपी चुनाव से पहले दूर हुए गिले-शिकवे, अखिलेश और शिवपाल में गठबंधन की बात तय

Imageलखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रसपा अध्यक्ष और अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की. इस दौरान दोनों पार्टियों के बीच यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर सहमति बन गई है. यह जानकारी खुद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दी.

अखिलेश यादव ने मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए लिखा, प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से मुलाकात हुई और गठबंधन की बात तय हुई. क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की नीति सपा को निरंतर मजबूत कर रही है और सपा और अन्य सहयोगियों को ऐतिहासिक जीत की ओर ले जा रही है.

अखिलेश ने छुए शिवपाल यादव के पैर
अखिलेश यादव अकेले चाचा शिवपाल के घर पहुंचे, अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव के पांव छुए तो भावुक हुए शिवपाल यादव ने उन्हें गले लगाया. अखिलेश यादव की मुलाकात पूरे परिवार के साथ हुई. शिवपाल यादव और उनकी पत्नी यानि अखिलेश यादव की चाची भी मौजूद रहीं. हालांकि, इस दौरान गठबंधन पर भी बात तय हो गई.

शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं. उनकी गिनती सपा के बड़े नेताओं में थी. 2007 में मायावती के शासन में शिवपाल यादव विपक्ष के नेता भी रहे हैं. हालांकि, 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव औऱ शिवपाल यादव में खटास बढ़ गई थी. इसके बाद शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था. अक्टूबर 2018 में शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाजवादी मोर्चा बनाने का ऐलान किया. शिवपाल यादव ने 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी से प्रत्याशी भी उतारे थे. इसके चलते सपा को कई सीटों पर नुकसान भी उठाना पड़ा था.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति