Friday , January 21 2022

कांग्रेस विधायक नरेश सैनी बीजेपी में शामिल, क्या इमरान मसूद के पाला बदलने का असर?

लखनऊ। यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार इमरान मसूद आज समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने जा रहे हैं. उनके साथ सहारनपुर ग्रामीण से कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर भी सपा में शामिल हो रहे हैं, लेकिन इमरान के करीबी कांग्रेसी विधायक नरेश सैनी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन करने का फैसला किया है.

बताया जाता है कि नरेश सैनी को राजनीति में लाने वाले इमरान मसूद ही हैं. इमरान ने 2012 के चुनाव में नरेश सैनी को बेहट से कांग्रेस का टिकट दिलवाया था. उस चुनाव में वह बीजेपी के महावीर राणा से महज 514 वोटों से हार गए थे, लेकिन 2017 में कांग्रेस के टिकट पर लड़े नरेश सैनी ने महावीर राणा को 25 हजार से अधिक वोटों से पटखनी दी थी.

सियासी गलियारे में चर्चा है कि इमरान मसूद इस बार नकुड़ विधानसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. नकुड़ सीट से इमरान मसूद ने 2012 और 2017 का चुनाव लड़ा और उन्हें धर्म सिंह सैनी ने एक बार बीएसपी के टिकट पर और एक बार बीजेपी के टिकट पर हरा दिया. 2017 में हार का मार्जिन महज 4057 वोट ही था.

सपा में आ सकते हैं धर्म सिंह सैनी

स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी नेताओं में शुमार धर्म सिंह सैनी के बीजेपी छोड़ने की अटकलें तेज हैं. हालांकि, उन्होंने वीडियो जारी करके इसका खंडन किया है, लेकिन राजनीति में ऊंट किस करवट बैठ जाए, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है. ऐसे में अगर धर्म सिंह सैनी ऐन वक्त पर सपा में आते हैं तो मुश्किलें इमरान मसूद की बढ़ेंगी.

इमरान मसूद ने राजनीति के बनते-बिगड़ते समीकरण को देखते हुए इस बार बेहट से चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. हालांकि इसका उन्होंने औपचारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन उनके सबसे करीबी विधायक नरेश सैनी के बीजेपी में जाने से ये अटकलें और पुख्ता हो गई हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति