Wednesday , May 18 2022

‘दलाल किस्म के लोग…’: रोहिणी सिंह ने फैलाई BJP छोड़ने की अफवाह तो विधायक ने लताड़ा, यूपी पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

भदोही के भाजपा विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने फर्जी अफवाह फैलाने के आरोप में पत्रकार रोहिणी सिंह के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। दरअसल, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की करीबी पत्रकार रोहिणी सिंह ने ट्वीट कर के लिखा था, “भदोही से विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने भी भाजपा छोड़ी। लेकिन, आधिकारिक पुष्टि तभी होगी जब केशव प्रसाद मौर्य का ट्वीट आएगा – पता नहीं क्यों त्रिपाठी जी ने भाजपा छोड़ दी। उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।”

साथ ही रोहिणी त्रिपाठी ने एक हँसने वाले इमोजी भी लगाया था। विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी ने इस खबर का खंडन करते हुए लिखा, “उत्तर प्रदेश पुलिस से आग्रह है कि उक्त रोहिणी सिंह पर मुझे साज़िश के तहत बदनाम करने, झूठी अफ़वाह फैलाने और मुझे मानसिक तनाव देने हेतु आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने का कष्ट करें।” उन्होंने अपना इस्तीफा लिखा हुआ लेटरपैड वायरल करने वालों पर कार्रवाई के लिए शिकायत भी दर्ज कराई है।

रवींद्र नाथ त्रिपाठी के नाम और हस्ताक्षर के साथ वायरल उस लेटर पेड में लिखा था, “अवगत करना है कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार द्वारा अपना 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के दौरान ब्राह्मणों, अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़े समुदाय के नेताओं को कोई तवज्जोह नहीं दी गई। इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों और छोटे व माध्यम उद्योग व्यापारियों की उपेक्षा की गई है। प्रदेश सरकार की ऐसे कूटनीतिक रवैये के कारण मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ।”

इस पत्र में भदोही के विधायक के हवाले से हाल ही में भाजपा छोड़ने वाले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को लाचार, गरीबों और पिछड़ों की आवाज़ बताते हुए लिखा गया था कि वो मेरे नेता हैं और मैं उनके साथ हूँ। हालाँकि, विधायक ने इसे TRP के लालच में फैलाई गई अफवाह करार देते हुए कहा कि वो इस मामले में अलग-अलग मुक़दमे दर्ज कराने जा रहे हैं। उन्होंने रोहिणी सिंह को ‘अफवाह बाज’ करार दिया। साथ ही कहा कि ‘दलाल’ किस्म के लोग इस तरह की हरकतें कर रहे हैं।

विधायक ने इन अफवाहों का खंडन करते हुए स्पष्ट कहा कि उनका तन-मन और जीव्न भाजपा परिवार को समर्पित हैं। उन्होंने बताया कि जिन्होंने भी उनके नाम पर फ़र्जी लैटर बनाकर अफ़वाह उड़ाई थी, उनके खिलाफ थाने में तहरीर दी हैं, जल्द उत्तर प्रदेश पुलिस, उनके स्थान विशेष की हवा हवाई बनाएगी। उन्होंने इसे उनकी छवि धूमिल करने की साजिश बताया। उन्होंने कहा कि गलत तरीके से उनका लेटर पैड स्कैन कर के उसे वायरल किया गया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति