Sunday , May 29 2022

सपा-बसपा नेताओं के बाद अब टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोया कॉन्ग्रेस MLA का पति, कहा – मेरे छोटे-छोटे बच्चे है, पार्टी को तरस नहीं आई

पंजाब कॉन्ग्रेस (Punjab Congress) में प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद से घमासान मचा हुआ है। इस बार फिरोजपुर ग्रामीण सीट से पार्टी की विधायक सत्कार कौर की टिकट काटने को लेकर उनके पति जसमेल सिंह लाड्‌डी कैमरे के सामने फूट-फूटकर रोते नजर आए। जसमेल ने कहा कि कॉन्ग्रेस हमेशा गरीबों की कुर्बानी लेती है। उन्होंने कहा, “मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं, कॉन्ग्रेस को उन पर भी तरस नहीं आ रहा है।। मैंने बहुत मेहनत की है, यह पार्टी को देखना चाहिए।”

दरअसल, इस बार सबसे अधिक महिला प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारने का दावा करने वाली कॉन्ग्रेस ने फिरोजपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से सत्कार कौर का पत्ता काटकर ‘आप’ से कॉन्ग्रेस में शामिल हुए आशु बांगड़ को टिकट दी है। आशु को इसी सीट से आम आदमी पार्टी ने भी टिकट दी थी, लेकिन उन्होंने ‘आप’ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी।

हालाँकि, इसके बाद पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने उन्हें कॉन्ग्रेस में शामिल करते हुए पार्टी के फैसले से पहले उम्मीदवार घोषित कर दिया। पंजाब कॉन्ग्रेस ने मंगलवार (25 जनवरी, 2022) देर रात आई लिस्ट में अंशु को फिरोजपुर सीट से टिकट दे दिया।

इससे पहले समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) के भी 3 नेताओं को टिकट नहीं मिला था। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट काटे जाने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता जावेद राइन का रोते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह फफक-फफक कर रोते हुए बिजनौर की जनता को सम्बोधित करते हुए नजर आए थे।

वहीं, कॉन्ग्रेस के पूर्व नेता इमरान मसूद (Imran Masood) को भी समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ठेंगा दिखा दिया था। सहारनपुर जिले की बेहट सीट से टिकट ना मिलने पर निराश सपा प्रमुख के फैसले पर इमरान मसूद ने कहा था कि मैं पूरी तरह से शॉक्ड हूँ। इस समय उनकी स्थिति ‘न घर के न घाट के’ वाली हो गई है। अब विवादित नेता दूसरी मंजिल की तलाश में है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर की चरथावल सीट से टिकट कटने पर बसपा नेता अरशद राणा शहर कोतवाली में फूट-फूटकर रो पड़े थे। सलमान सईद को चरथावल से बसपा का टिकट दिए जाने से आहत अरशद राणा ने पहले फेसबुक पर अपनी आपबीती लिखी थी। इसके बाद उन्होंने टिकट न मिलने से आहत होने की बात कहते हुए बसपा नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। साथ ही आत्मदाह करने तक की धमकी तक दी थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति